शादी के बाद ससुराल जाने से पहले दुल्हन ने किया मतदान, देखें तस्वीरें

मतदान केंद्र के बाहर मतदाताओं की लंबी कतार

फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के मतदान के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. आम जनता से लेकर नेता तक बढ़- चढ़ कर वोटिंग कर रहे हैं. मतदान केंद्र के बाहर मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है. इसी बीच फिरोजाबाद में दुल्हन द्वारा मतदान करना आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. खास बात यह है कि शादी के बाद ससुराल जाने से पहले दुल्हन ने मतदान किया है.

जानकारी के मुताबिक, मामला फिरोजाबाद विधानसभा के हनुमानगढ़ लक्ष्मी कान्वेंट स्कूल का है. यहां पर स्थित मतदान केंद्र बूथ संख्या 305 पर आज एक नवविवाहिता ने मतदान किया. वहीं, दुल्हन का कहना है कि ससुराल जाने से पहले मतदान करना बहुत अच्छा लगा. यह लोकतंत्र के लिए बहुत अच्छी बात है.

हनुमानगढ़ की रहने वाली जूली की शादी

फ़िरोज़ाबाद के हनुमानगढ़ की रहने वाली जूली की शादी जिले के ही गांव गौंछ के रहने वाले कपिल के साथ बीती रात हुई थी. सुबह विदाई से पहले ही जूली ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. फिर अपने ससुराल के रवाना हो गई.

बता दें कि बीते 14 फरवीर को इसी तरह की खबर उत्तराखंड में सामने आई थी. शादी के बंधन में बंधने से पहले नवजोड़ों न लोकतंत्र को मजबूत करने की कस्म खाईं और मतदान किया था.कोटाबाग में शादी से पहले दुल्हन ने मतदान किया था. अपील की कि सभी को अपने मत का इस्तेमाल करना चाहिए, ताकि लोकतंत्र मजबूत हो सके. वहीं, कीर्तिनगर में जाखी डागर बूथ पर दूल्हा अनिल सिंह महर निवासी ग्राम जाखी पिलखी डागर ने पहले वोट दिया. कहा कि शादी की रस्में निभाने से पहले वोटिंग करना जरूरी है, ताकि प्रदेश और देश का विकास हो सके.

Related Articles

Back to top button