गोरखपुर : बेलगाम अफसरशाही नही सुन रही सीएम की, गोरखपुर में अधिकारियों ने सीएम योगी के आदेश को किया दरकिनार

गोरखपुर के अधिकारियों में सीएम योगी की हनक कम होती जा रही है | खुद सीएम के जिले में अधिकारी उनके निर्देशों को गंभीरता से नही ले रहे हैं। ताज़ा मामला सोमवार को सीएम कि जन सुनवाई से जुड़ा है जब शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने एसएचओ गोला और नगर पंचायत गोला के अधिशासी अधिकारी पर नाराजगी जताते हुए मौके पर उपस्थित अधिकारियों से उनके ख़िलाफ़ कार्यवाही करने के लिए कहा था।

मुख्यमंत्री के निर्देशों पर बुधवार को गोरखपुर के एसएसपी डॉ0 सुनील गुप्ता ने तो बड़ी कार्यवाही करते हुए एसएचओ गोला को निलंबित कर दिया लेकिन नगर पंचायत गोला के अधिशासी अधिकारी पर जिला स्तर से कोई कार्रवाई न किए जाने से राजनैतिक और प्रशासनिक हलकों में हैरानी है। इस सम्बंध में कोई भी ज़िम्मेदार प्रशासनिक कुछ कहने को तैयार नही है। वहीं दूसरी ओर जिला स्तर से अधिशासी अधिकारी पर कोई कार्यवाही न होने पर लालती देवी अपने पति के साथ जिलाधिकारी से मिलने के लिए गोरखपुर आयीं लेकिन मुलाकात नही हो पायी।

लालती देवी ने जिलाधिकारी कार्यालय पर अधिशासी अधिकारी के खिलाफ एक पत्र दिया है। जिसमें उन्होंने अधिशासी अधिकारी पर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने के अलावा कार्यालय में न बैठने और जनता से न मिलने, कर्मचारियों के वेतन भुगतान में विलम्ब करने समेत अध्यक्ष को सम्मान न देने का आरोप लगने की बात कही है। बहरहाल एसएचओ गोला का निलंबित हो जाना और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नाराजगी के बावजूद नगर पंचायत गोला के ईओ का अभी तक अपने पद पर बने रहना ये बता रहा है कि प्रदेश के अधिकारी तो दूर खुद सीएम के जिले के अधिकारी उनके नियंत्रण में नही है।

 

https://www.youtube.com/watch?v=O0CNfD5JC6I

Related Articles

Back to top button