अधूरी तैयारी से अधिकारी नाराज, व्यवस्था दुरूस्त कराने का निर्देश

प्रयागराज,  दुनिया के सबसे बड़े आध्यात्मिक और सांस्कृतिक माघ मेला की आधी-अधूरी तैयारियों से नाराज नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने मेला अधिकारी को व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने का निर्देश दिया।


आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि श्री कुमार गुरूवार सुबह मेला क्षेत्र में निरीक्षण करने पहुंचे और मेला संबंधी तैयारियों को जायजा लिया। आधी अधूरी तैयारियों और गंगा में अधिक पानी पहुंचने से कटान शुरू होने पर नाराजी प्रकट करते हुए अधिकारियों को कटान रोकने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़े-चिकेन, अंडे खायें मगर संभलकर : एफएसएसएआई

उन्होंने कहा कि जगह-जगह उखड़ी चकर्ड प्लेट को ठीक कराया जाय। कुछ संस्थाओं ने सुविधाओं को लेकर शिकायत की। इस पर उन्होंने मेला अधिकारी से व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने को कहा।


उन्होंने बताया कि मेला की तैयारियों का जायजा लेने के श्री कुमार बुधवार रात ही प्रयागराज आ गए थे। सुबह वह मेला क्षेत्र में पहुंचे और पांटून पुलों का निरीक्षण किया।


अधिकारियों ने उन्हें बताया कि मेला क्षेत्र में छह पांटून पुल बनाए गए हैं और सभी से आवागमन शुरू हो गया है जबकि एक पुल को वीआइपी के लिए रिजर्व रखा गया है। पांच पुल तो संगम के निकट हैं जबकि छठवां फाफामऊ में तैयार है।

Related Articles

Back to top button