कोरोना की वजह से अब घरेलू रूटों पर चलने वाली विमान कंपनियों की फ्लाइट्स बंद 

कोरोना वायरस आउटब्रेक के बाद देशभर के 80 जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है। सभी गैर-जरूरी सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है। अब घरेलू रूटों पर चलने वाली विमान कंपनियों की भी फ्लाइट्स बंद हो गई हैं। मंगलवार आधी रात के बाद कोई भी घरेलू फ्लाइट उड़ान नहीं भरेगी। 19 मार्च को ही सरकार ने सभी विमानन कंपनियों को निर्देश जारी किया था कि 22 मार्च से कोई भी इंटरनेशनल फ्लाइट्स भारत से उड़ान नहीं भरेगी।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई शहरों में लॉकडाउन की वजह से ग्राउंडेड प्लेन्स की संख्या बढ़ने वाली है। विमान कंपनियों का संचालन बढ़ने के बाद ईंधन की कीमतों में इजाफा नहीं होगा, कोई रूट नैविगेशन और लैंडिंग चार्ज नहीं वसूला जाएगा। हालांकि, इस दौरान ​लीज पर लिए गए विमानों का खर्च देना होगा।
कई विदेशी कंपनियों ने भी बंद की सेवा
आपको बता दें कि दुनिया की कई प्रमुख विमान कंपनियों ने कहा है कि वो फ्लाइट्स की संख्या में बड़ी कटौती करेंगी। इनमें डेल्टा, अमेरिकन एयरलाइंस भी शामिल हैं। सिंगापुर एयरलाइंस ने कहा है कि वो अपनी क्षमता में 96 फीसदी तक कटौती करेगी। ​एमिरेट्स ने कहा है कि 25 मार्च से अपनी पूरी सेवाओं को बंद कर देगी। बता दें कि कुछ विमान कंपनियों ने पहले से ही अपने संचालन को बंद कर दिया है।

Related Articles

Back to top button