अब गाजीपुर में गंगा नदी में तैरती दिखीं दर्जनों लाशें,ग्रामीणों में मचा हड़कंप

गाजीपुर. बिहार (Bihar) के बक्सर (Buxar) के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजीपुर (Ghazipur) में भी गंगा नदी (Ganga River) में सैकड़ों शव (Dead Bodies) तैरते दिखे हैं. जिले के गहमर थाना क्षेत्र के नरवा, सोझवा और बुलाकीदास बाबा घाट पर दर्जनों शव किनारे पर मिले हैं. इसके अलावा करण्डा क्षेत्र के कई घाटों पर भी शव नदी में पड़े मिले हैं. गंगा किनारे शवों के मिलने से ग्रामीणों में हड़कम्प मचा हुआ है. शवों के कोरोना संक्रमित होने की आशंका से ग्रामीण भयभीत हैं. उधर मामले की सूचना डीएम को मिली तो उन्होंने जांच के लिए टीम गठित कर दी.

डीएम एमपी सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है, हमारे अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और जांच चल रही है. हम यह तलाशने की कोशिश कर रहे हैं कि ये शव कहां से आए हैं. इसके लिए  टीम  भी गठित कर दी गई हैं.

गौरतलब है कि गाजीपुर का गहमर गांव बिहार के बक्सर जिले से सटा हुआ है. गंगा नदी गहमर से होते हुए बिहार में प्रवेश करती है. बक्सर जिले के चौसा क्षेत्र के महादेवा घाट पर सोमवार को शव मिलने से हड़कंप मच गया था. चौसा के जिला प्रशासन को संदेह है कि ये शव यूपी से बहकर आए हैं.
हमीरपुर में यमुना नदी में भी तैरते मिले थे शव
इससे पहले हमीरपुर िले से होकर बहने वाली यमुना नदी में भी दर्जनों शव उतराते मिले थे. जिसके बाद यह संदेह भी जताया गया कि यह कोविड-19 से जान गंवाने वालों की लाशें हैं. हालांकि, बाद में जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इस दावे को खारिज कर दिया. जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना संक्रमित शव पैक्ड होते हैं, लेकिन शवों के ऊपर ऐसा कुछ भी नहीं था.

Related Articles

Back to top button