उत्तर रेलवे ने कोरोना के मद्देनजर प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 से 50 रूपए की

चीन के वुहान से जन्मा कोरोनावायरस अब भारत में तेजी से बढ़ता जा रहा है। भारत में अब तक कोरोनावायरस के 137 संक्रमित मामले सामने आए हैं। भारत सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। भारत सरकार सभी एयरपोर्ट पर विदेशों से आने वाले नागरिकों की स्क्रीनिंग करवा रही है। वहीं राज्य सरकारें भी कोरोना वायरस से बचने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। वहीं रेलवे ने भी अब कोरोनावायरस के मद्देनजर बड़ा कदम उठाया है। उत्तर रेलवे ने कोरोना वायरस के मद्देनज़र प्लेटफॉर्म पर भीड़ को कम करने के लिए अगले आदेश तक प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रूपये से बढ़ाकर 50 रूपये कर दी है।

बता दें कि इससे पहले पश्चिमी रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट ₹10 से बढ़ाकर ₹50 कर दी थी। यह कीमत कुछ समय के लिए ही बढ़ाई गई है जिससे प्लेटफार्म पर भीड़ को कुछ हद तक कम किया जा सके। रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ के कारण कोरोना वायरस तेजी से फैल सकता है। जिसके लिए भारतीय रेलवे ने बड़ा कदम उठाते हुए प्लेटफॉर्म की टिकट को महंगा किया है। टिकट के महंगे हो जाने से प्लेटफॉर्म पर भीड़ कुछ हद तक तो कम जरूर होगी।

बता दें कि दिल्ली उत्तर प्रदेश हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड महाराष्ट्र जैसे राज्यों में 31 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल और कॉलेज 2 अप्रैल तक बंद किए गए हैं। राज्य सरकारें कोरोनावायरस को रोकने के लिए ठोस कदम उठा रही है। गौर करने वाली बात यह है कि भारत में कोरोना वायरस के अब तक 137 मामले सामने आ चुके हैं। न्यूज़ नशा सभी लोगों से अपील करता है कि भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में ना जाएं। खुद को बचा कर रखें और नियमित प्रिकॉशंस जरूर लें।

Related Articles

Back to top button