हनुमानगढ़ी मंदिर की भीड़ ने तोड़े सारे नियम,अमेठी प्रशासन मौन

कोविड-19 भयंकर महामारी चल रही है जिसमें पूरे देश में त्राहि-त्राहि मची हुई है ऐसे में सरकार के द्वारा मंदिरों मस्जिदों को खोल दिया गया है। हालांकि सरकार ने कुछ आवश्यक गाइडलाइन के साथ खोला है लेकिन बीच का जो गाइडलाइन शब्द है यह जनता नहीं मानती है।


इस गाइडलाइन को प्रशासन को मनवाना चाहिए लेकिन प्रशासन भी मूकदर्शक बना हुआ है। ऐसा ही एक नजारा अमेठी के सदर तहसील गौरीगंज अंतर्गत जामो ब्लाक के गौरा स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर में देखने को मिला जहां पर आज बुढ़वा मंगल के दिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ ने कोविड-19 सहित सरकार के द्वारा बनाए गए सारे नियम कानून की धज्जियां उड़ा दी सबसे बड़ी बात तो यह है की यहां पर हजारों की संख्या में भीड़ दिख रही है किंतु प्रशासन की व्यवस्था के नाम पर शून्य है। एक भी पुलिसकर्मी यह पर तैनात नहीं दिखाई दे रहा है जो कि किसी तरह से भीड़ को कंट्रोल कर ले और उनको मास्क लगाने तथा सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए निर्देशित करें।

ऐसा जबरदस्त नजारा अमेठी के अलावा आपको कहीं भी देखने को नहीं मिलेगा जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या के बावजूद अमेठी प्रशासन के साथ जनता की लापरवाही साफ उजागर हो रही है।

Related Articles

Back to top button