यूपी सरकार ने इस बार के स्वतंत्रता दिवस को लेकर एक बड़ा फैसला किया है

यूपी सरकार ने इस बार के स्वतंत्रता दिवस को लेकर एक बड़ा फैसला किया है

यूपी सरकार ने इस बार के स्वतंत्रता दिवस को लेकर एक बड़ा फैसला किया है. सरकार ने स्वतंत्रता दिवस 2022 पर स्कूल, कॉलेज और दफ्तरों में छुट्टी नहीं रखने का एलान किया है.

यूपी सरकार ने इस बार स्वतंत्रता दिवस पर छुट्टी नहीं देने का फैसला किया है. सरकार के इस आदेश के बाद यूपी में स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सरकारी और गैर-सरकारी कार्यालाय के साथ ही बाजार भी खुले रहेंगे. इस बार राज्य में सरकार ने 11 अगस्त से लेकर 17 अगस्त तक स्वतंत्रता दिवस सप्ताह मनाने का फैसला किया है.  दरअसल, देश इस बार आजादी के 75 साल पूरे होने पर 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा. इसको लेकर भारत सरकार के ओर से आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

 

 

समिति का हुआ है गठन

12 जुलाई को इस संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकार आवास पर एक बैठक की थी. जिसमें उन्होंने अमृत महोत्सव के कार्यक्रम को लेकर एक समिति गठित की थी. ये समिति कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है. यूपी में स्वतंत्रता दिवस से पहले तैयारियां जोरो पर हैं. इस बार अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत भव्य तैयारी की जा रही है. इस दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इसी क्रम में केंद्र सरकार ने अगले 75 दिनों तक देश में फ्री बूस्टर डोज लगाने का फैसला किया है. जिसकी शुरूआत 15 जुलाई से हो गई है. बता दें कि 15 अगस्त 2022 को भारत के आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं.

Related Articles

Back to top button