पिछले 100 घंटों में उत्तराखंड में कोई नया कोरोना केस नहीं, अभी तक 7 मरीज ठीक हुए

जहां हर एक राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है तो वहीं उत्तराखंड की  त्रिवेंद्र सरकार कोरोना को मात देने में कामयाब दिख रही है। पिछले 100 घंटों में उत्तराखंड में कोई कोरोना का नया मामला सामने नहीं आया है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के मुताबिक उत्तराखंड में अभी तक 7 कोरोना के मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि रविवार तक राज्य में 5 मरीज ठीक हुए थे वहीं अब आज 2 और मरीज ठीक हो चुके हैं। ये त्रिवेंद्र सरकार के कोरोना से लड़ने में अच्छे इंतजानों और एतिहातन कदम का ही नतीजा है।

आपको बता दें कि राज्य में कोरोना केस बढ़ने के बढ़ते देख मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड में हर आने जाने वाले पर प्रतिबंध लगा दिया है। उत्तराखंड एक टूरिस्ट प्लेस है लेकिन बावजूद इसके यहां फिलहाल किसी के भी आने जाने पर प्रतिबंध है। यहां तक लोग एक जिले से दूसरे जिले में भी नहीं जा सकते।

उत्तराखंड में लॉक डाउन का सख्ती से पालन किया जा रहा है। उत्तराखंड पुलिस पुलिस अब तक 15,541 ज्यादा वाहनों पर जुर्माना लगा चुकी है। 4,030 वाहनों को मोटर वाहन अधिनियम के तहत ज़ब्त भी कर चुकी है। वहीं करीब 73.22 लाख रुपये की राशि जुर्माने के रूप में इकट्ठा कर चुकी है। साथ ही लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले करीब 274 लोगों को उत्तराखंड पुलिस गिरफ्तार भी कर चुकी है।

 

Related Articles

Back to top button