हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला 5 अगस्त तक हरियाणा में नहीं होगी जमीन की रजिस्ट्री

हरियाणा सरकार ने आज एक बड़ा फैसला लेते हुए हरियाणा में जमीन की रजिस्ट्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। रेवेन्यू डिपार्टमेंट द्वारा इस बारे में आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि रजिस्ट्री को लेकर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी और भ्रष्टाचार की शिकायतें आ रही थी। इस सब के बाद सरकार ने हरियाणा में 22 जुलाई से लेकर 5 अगस्त तक सभी प्रकार की जमीन कि रजिस्ट्री पर रोक लगा दी है। यानी इस बीच किसी भी तरह की रजिस्ट्री नहीं हो सकती है।

हरियाणा सरकार ने हाल ही में रजिस्ट्री में बढ़ते हुए भ्रष्टाचार को देखते हुए यह फैसला लिया है। बता दें कि हरियाणा सरकार ने रजिस्ट्री में बढ़ते हुए भ्रष्टाचार को देखते हुए ऑनलाइन रजिस्ट्री की प्रक्रिया शुरू की थी। तमाम तहसीलों में इस प्रणाली को लागू भी कर दिया गया था। लेकिन इसके बावजूद भी भ्रष्टाचार रुका नहीं। अधिकारियों की मिलीभगत से भ्रष्टाचार के नए-नए तरीके खोज लिए गए।

ऐसे में अब सरकार को यह कदम उठाना पड़ा है कि 22 जुलाई से 5 अगस्त तक सभी प्रकार की जमीन की रजिस्ट्री पर रोक लगा दी गई है। लगातार शिकायतें हरियाणा सरकार को मिल रही थी और फिर हरियाणा सरकार ने शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए 15 दिन के लिए सभी प्रकार की रजिस्ट्री पर रोक लगाने का फैसला लिया है। इन 15 दिनों में रजिस्ट्री की प्रक्रिया में उत्पन्न होने वाली खामियों को भी दूर कर लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button