नीतीश विपक्ष के साथ मिलकर शुरू करने वाले है ये बड़ा कार्यक्रम, जानिए कौनसे बड़े विपक्षी नेता होंगे शामिल!

देवीलाल की जयंती पर देश भर के सभी विपक्षी नेताओं को आमंत्रित करने का निर्णय नीतीश और इनेलो प्रमुख और हरियाणा के पूर्व सीएम

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar ) ने भाजपा के साथ रिश्ता तोड़ने के बाद विपक्षी दलों को एकजुट करने में लग गये हैं. दिल्ली दौरे के दौरान विरोधी दल के नेताओं के साथ लगातार मुलाकात कर रहे हैं और 2024 के लोकसभा चुनाव में विरोधी दलों को एकजुट कर एक मंच पर लाने की कोशिश कर रहे हैं. इसी कोशिश के तहत 25 सितंबर को हरियाणा के फतहाबाद में पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल चौटाला की जयंती पर विपक्षी दलों का जमावड़ा लगने की संभावना है.

फारूक अब्दुल्ला के भी आने की संभावना

इस अवसर पर आयोजित रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भी शामिल होने की संभावना है. इस रैली में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, एसएडी के अध्यक्ष प्रकाश सिंह, सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव सहित अन्य विरोधी दल के नेताओं के उपस्थित होने की संभावना है.

देवीलाल की जयंती पर नीतीश-ममता-अखिलेश एक मंच पर

देवीलाल की जयंती पर देश भर के सभी विपक्षी नेताओं को आमंत्रित करने का निर्णय नीतीश और इनेलो प्रमुख और हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला के बीच मंगलवार को गुरुग्राम में उनके आवास पर एक घंटे की बैठक के दौरान लिया गया। इसकी जानकारी जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने टाइम्स न्यूज नेटवर्क को दी। त्यागी ने कहा कि ममता, फारूक अब्दुल्ला, बादल, मुलायम, नीतीश, अखिलेश और तेजस्वी जैसे नेताओं ने पुष्टि की है कि वे 25 सितंबर की रैली में शामिल होंगे, जबकि देश भर के अन्य प्रमुख विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा जा रहा है।

देश भर के विपक्षी नेताओं को हरियाणा में जुटाने की योजना

एक सवाल के जवाब में त्यागी ने कहा कि ओम प्रकाश चौटाला ने NCP प्रमुख शरद पवार, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के साथ-साथ मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक सहित कई नेताओं को अलग-अलग निमंत्रण भेजे हैं। त्यागी ने जवाब दिया कि ‘देवी लाल जी की जयंती के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हरियाणा आने के लिए कौन राजी नहीं होगा।’ उधर चौटाला के मुताबिक ’25 सितंबर की रैली न केवल विपक्षी एकता को प्रदर्शित करेगी, बल्कि केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ भी दिखाई देगी।’

 

 

Related Articles

Back to top button