प्रधानमंत्री बनने के सपने देखना छोड़ दें नीतीश कुमार: भाजपा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद भाजपा ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री बनने का दिवास्वप्न देखने के बजाय अपने राज्य पर ध्यान देना चाहिए जिसे ‘अराजकता’ में धकेला जा रहा है।

कुमार गैर-बीजेपी दलों का गठबंधन बनाने के लिए विपक्षी नेताओं से मिलते रहे हैं और सरकारी अधिकारियों के तबादलों और पोस्टिंग पर अधिकार के मुद्दे पर केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री के विरोध पर केजरीवाल के पीछे अपना वजन डाला। राष्ट्रीय राजधानी में।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा कि अन्य नेताओं से मिलना कुमार का अधिकार है लेकिन वह अपने राज्य पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, “वह प्रधानमंत्री बनने का दिवास्वप्न देख रहे हैं। इसके बजाय, उन्हें बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों, अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए।” बिहार में भाजपा एमएलसी संजय मयूख ने कहा कि कुमार को अपने सपनों की दुनिया से बाहर आना चाहिए क्योंकि प्रधानमंत्री पद के लिए कोई पद खाली नहीं है।

उन्होंने दावा किया कि राज्य के लोग उन्हें अपराध और भ्रष्टाचार की ओर धकेलने के लिए उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे। कुमार ने यहां आप नेता से मुलाकात की और प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण को लेकर केंद्र के साथ उनकी सरकार की मौजूदा खींचतान में उन्हें पूरा समर्थन दिया।

उनके साथ उनके डिप्टी और राजद नेता तेजस्वी यादव भी थे। केंद्र ने शुक्रवार को IAS और DANICS कैडर के अधिकारियों के स्थानांतरण और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए एक राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण बनाने के लिए अध्यादेश जारी किया।

Related Articles

Back to top button