निर्भया फैसलाः निर्भया के दोस्‍त अवनीन्‍द्र के पिता ने कहा- देर से सही निर्भया को न्‍याय मिला

गोरखपुरः निर्भया कांड के चारों आरोपियों को आज सुबह फांसी के फंदे पर लटका दिया गया। निर्भया के माता-पिता के साथ पूरे देश के लिए ये ऐतिहासिक फैसला है। इस दौरान हमने बात की निर्भया के दोस्‍त अवनीन्‍द्र के पिता भानु प्रताप पाण्‍डेय से। उन्‍होंने कहा कि फैसला देर से ही सही लेकिन, स्‍वागत योग्‍य है। आज निर्भया की आत्‍मा को शांति मिली होगी। ये फैसला उनके माता-पिता और देशवासियों के लिए ऐतिहासिक है। वहीं ऐसा कृत्‍य करने वालों के लिए एक सबक भी है।

निर्भया कांड के चारों दोषियों को सजा दिलाने में निर्भया के दोस्‍त अवनीन्‍द्र की गवाही का अहम रोल रहा है। ऐसे में हमने बात की अवनीन्‍द्र के पिता भानु प्रताप पाण्‍डेय से। पेशे से अधिवक्‍ता भानु प्रताप पाण्‍डेय ने कहा कि फैसले से संतुष्‍ट हैं। इसका स्‍वागत करता हूं। एक बात सा‍बित होती है कि न्‍याय व्‍यवस्‍था में कितनी कमियां हैं। उसे दूर करने की जरूरत है। पूरी रात आरोपियों के वकील ड्रामा करते रहे। आज न्‍याय मिला है। हम सभी लोग संतुष्‍ट हैं। न्‍यायपा‍लिका को बधाई देता हूं। रेप केस में पहली बार चार लोगों को फांसी हुई है।

इससे समाज में इस तरह के कृत्‍य करने वालों को एक सीख मिली है कि भविष्‍य में इस तरह का कृत्‍य न हो। इस फैसले के बाद ऐसा कृत्‍य करने वालों के अंदर जरूर भय पैदा होगा। अवनीन्‍द्र और हम सभी को बहुत खुशी हुई है। सभी ये चाह रहे थे कि दोषियों को फांसी हो। निर्भया के माता-पिता ने लंबी लड़ाई लड़ी। हर कार्रवाई में आगे रहे। निर्भया की आत्‍मा को शांति मिली है। देशवासियों के लिए भी आज बड़ा दिन है। पूरे देश ने जो आंदोलन किया था, सभी लोगों को बधाई।

Related Articles

Back to top button