नक़वी की विदाई के बाद क्या अब मोदी कैबिनेट में होगा कोई मुसलमान मंत्री? TOP 10 समाचार

भारत के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया क्योंकि सांसद के रूप में उनका

अमरनाथ में बादल फटने से 15 लोगों की मौत, 62 लापता; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

कश्मीर में स्थिच पवित्र अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने के बाद आई बाढ़ में कई लोग बह गए. इस घटना में अब तक 15 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 62 लोग लापता हैं. हादसे के बाद अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है. हालात सामान्य होने के बाद फिर से यात्रा शुरू होगी. हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. भारतीय सेना, एनडीआरएफ, आईटीबीपी, जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं.

अयोध्या में ब्लास्ट से मलबे में बदल गया मकान, 9 बोरी बारूद बरामद

 

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस

 

महाराष्ट्र में आए राजनीतिक तूफ़ान के बाद अब राज्य में शांति है। जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली दौरे पर हैं। दौरे के पहले दिन शुक्रवार को देर रात को दोनों नेताओं ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने शाह से राज्य में मंत्रिपरिषद के गठन को लेकर चर्चा की।

नूपुर शर्मा की जीभ काटकर लाने वाले को 2 करोड़ रुपए देने की घोषणा करने वाला आरोपी गिरफ्तार

 

नूपुर शर्मा की जीभ काटकर लाने वाले को 2 करोड़ का ईनाम देने की घोषणा करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी व्यक्ति हरियाणा के नूंह का रहने वाला है। मामला हरियाणा के नूंह का है, जिसने टेलीविजन बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर कथित तौर विवादित टिप्पणी करने वाली भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुरु शर्मा की जीभ काटने वाले को दो करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी। पुलिस ने बताया कि इनाम घोषित करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने बृहस्पतिवार को सालहेड़ी निवासी आरोपी इरशाद प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज किया।

Akhilesh Yadav को लगा बड़ा झटका, यूपी विधानपरिषद में Samajwadi Party से छिना नेता प्रतिपक्ष का पद

 

उत्तर प्रदेश की सियासत में खास दखल रखने वाली समाजवादी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। यूपी विधान परिषद के 12 सदस्यों का कार्यकाल 7 जुलाई को समाप्त होने के बाद समाजवादी पार्टी के सदस्यों की संख्या राज्य विधायिका के ऊपरी सदन में घटकर 10 के नीचे आ गई है। इसकी वजह से पार्टी को सदन में नेता प्रतिपक्ष का पद गंवाना पड़ा है। सियासी जानकार इसे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के लिए भी एक बड़ा झटका बता रहे हैं।

दिल्ली में आज होगी हल्की बारिश, मिलेगी उमस से राहत, जानिए आपके शहर का मौसम

 

देश के कई राज्यों में मानसून जोरदार बरस रहा है। कहीं नदियां उफान पर हैं, तो कहीं बस्तियां जलमग्न हो गई हैं। मुंबई, महाराष्ट्र, गुजरात के कई इलाके जलमग्न हैं। वहीं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली अभी भी अच्छी बारिश का इंतजार कर रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 9 जुलाई की रात को दिल्ली में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है

 

नक़वी की विदाई के बाद क्या अब मोदी कैबिनेट में होगा कोई मुसलमान मंत्री?

 

भारत के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया क्योंकि सांसद के रूप में उनका कार्यकाल ख़त्म होने वाला था. वो राज्यसभा के सदस्य थे.

भारत में मुसलमानों की आबादी लगभग 20 करोड़ है जो इंडोनेशिया और पाकिस्तान के बाद दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी है लेकिन फ़िलहाल भारतीय संसद में मुसलमानों का प्रतिनिधित्व सबसे निचले स्तर पर है.

भारतीय संसद में सत्ताधारी दल बीजेपी के लगभग 400 सदस्य हैं लेकिन केन्द्र सरकार में मुसलमानों का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं है.

 

लद्दाख में जारी तनातनी के बीच चीन के एक बार फिर आंख दिखाई है। चीन का एक एयरक्राफ्ट लाइन ऑफ कंट्रोल (LAC) पर तैनात भारतीय जवानों की पोजिशन के बहुत करीब आ गया था। हालांकि भारतीय वायुसेना को रडार के जरिए इसकी जानकारी मिल गई जिसके बाद चीनी एयरक्राफ्ट उल्टे पांव लौट गया। घटना जून के आखिरी हफ्ते की बताई जा रही है। चीन की सेना इस इलाके में महीने भर से अभ्यास कर रही है।

 

 

RJD सुप्रीमो लालू यादव की सेहत में सुधार, बेटी मीसा ने शेयर की मुस्कुराती तस्वीर

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सेहत सुधर रही है। दिल्ली एम्स में लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर का दावा है कि सब कुछ ठीक रहा तो 2 दिन में उन्हें CCU से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा। लालू की बेटी मीसा भारती ने ट्विटर पर उनकी मुस्कुराती हुई फोटो शेयर की और लिखा- आप सब की दुआओं और AIIMS दिल्ली की बेस्ट मेडिकल केयर से लालू जी की तबीयत में काफी सुधार है।

Related Articles

Back to top button