न्यूज़ नशा के इन पत्रकारो को सलाम , ख़तरे से भरे काम के साथ लोगों को रात दिन पहुँचाया खाना

दुनिया भर में कोरोनावायरस कहर बरसा रहा है। अमेरिका, इटली, स्पेन, फ्रांस, ग्रेट ब्रिटेन यह सभी विकसित देश हैं बावजूद इसके कोरोनावायरस ने इन देशों में तबाही मचा रखी है। इस वायरस के कारण हजारों की संख्या में लोग मर रहे हैं। वहीं भारत में भी हर दिन कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में केंद्र सरकार ने पूरे भारत को लॉक डाउन किया हुआ है। लॉक डाउन के होने से बहुत से लोगों को काफी नुकसान सहना पड़ रहा है। देश के गरीब तबके के लोग और दिहाड़ी मजदूरों को इस लॉक डाउन की वजह से खाना तक नसीब नहीं हो पा रहा है। ऐसे में देश के कई लोग आगे बढ़कर इन लोगों की मदद कर रहे हैं। वही न्यूज़ नशा के उत्तर प्रदेश के पत्रकार भी रिपोर्टिंग के साथ-साथ उन लोगों की मदद कर रहे हैं जिनको इस समय खाने की बहुत जरूरत है।

न्यूज़ नशा के पत्रकार हर खबर पर पैनी नजर बनाने के साथ-साथ लोगों की जरूरतें पूरी करने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के पत्रकारों ने अपने स्तर पर लोगों को राशन मुहैया कराया है। पत्रकार जरूरतमंद लोगों को खाना भी खिला रहे हैं। जिससे इस लॉक डाउन में उन लोगों को कोई तकलीफ ना हो जिनको एक वक्त का खाना भी नहीं मिल पा रहा है।

बुलंदशहर से पत्रकार पवन शर्मा

न्यूज़ नशा के पत्रकार पवन शर्मा अपने स्तर पर बुलंदशहर में लोगों की बहुत मदद कर रहे हैं। ये जरूरतमंदों की मदद उन्हें खाना बांट के कर रहे हैं। पवन शर्मा अपने कुछ साथियों के साथ खाना बनाकर लोगों में बांट रहे हैं। जिससे लोगों की काफी मदद हो रही है। यह सब कुछ पवन शर्मा खुद अपने स्तर पर कर रहे हैं।

फिरोजाबाद से पत्रकार अतुल यादव

न्यूज़ नशा के पत्रकार अतुल यादव अपने स्तर पर फिरोजाबाद के लोगों के लिए राशन उपलब्ध करा रहे हैं। यह लोगों को खाना भी बांट रहे हैं। फिरोजाबाद में जरूरतमंदों की मदद अतुल यादव आगे बढ़कर कर रहे हैं। पत्रकारिता करते हुए इन्हें मालूम है की कौन से इलाके में ऐसे लोग रह रहे हैं जिन्हें राशन, खाना उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। ऐसे में अतुल यादव जरूरतमंदों कि पूरी मदद कर रहे हैं।

बिजनौर से पत्रकार फैजल खान

न्यूज़ नशा के पत्रकार फैजल खान भी बिजनौर में हर जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे। फैजल खान पत्रकारिता के साथ साथ लोगों की ऐसे समय पर मदद कर रहे हैं जब लोगों को लॉक डाउन की वजह से घर में बैठना पड़ रहा है। ऐसे लोग जो दिहाड़ी मजदूरी करके अपना घर चलाते थे और लॉक डाउन के कारण ऐसे घरों में खाना उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। फैजल खान अपने स्तर पर लोगों की मदद कर रहे हैं।

वाराणसी से पत्रकार धर्मेंद्र चौबे

काशी विश्वनाथ नगरी वाराणसी से पत्रकार धर्मेंद्र चौबे अपने स्तर पर वाराणसी के लोगों के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं। उन लोगों की मदद कर रहे हैं जो लोग लॉक डाउन की वजह से असहाय हो चुके हैं। धर्मेंद्र चौबे लोगों के घरों में राशन भिजवा रहे हैं। धर्मेंद्र चौबे के साथ उनके साथ ही भी लोगों की मदद कर रहे हैं। वाराणसी के तमाम ऐसे लोग जीने एक वक्त का खाना भी नसीब नहीं हो पा रहा है। लॉक डाउन के कारण घरों में ही रहना पड़ रहा है। उन लोगों के लिए धर्मेंद्र चौबे राशन प्रदान कर रहे। धर्मेंद्र चौबे को न्यूज़ नशा का सलाम।

सिर्फ यही पत्रकार नहीं बल्कि न्यूज़ नशा की टीम कोरोनावायरस जैसी महामारी के समय भी पूरी मेहनत से काम कर रही है। न्यूज़ नशा के पत्रकार लोगों की मदद कर मुश्किल समय में लोगों का सहारा बने हुए हैं। उत्तर प्रदेश के पत्रकार अपने स्तर पर जरूरतमंदों की पूरी मदद कर रहे हैं। न्यूज़ नशा सभी पत्रकारों को सलाम करता है। यह समय है कोरोना वायरस से जंग लड़ कर इससे जीतने का। न्यूज़ नशा लगातार आप सभी लोगों से अपील करता है कि अपने अपने घरों में ही रहे। कोरोनावायरस से जंग में आपका यह महत्वपूर्ण कदम बेहद जरूरी है।

Related Articles

Back to top button