भारत को हराकर न्यूजीलैंड ने जीता दूसरा टेस्ट मुकाबला, फिर किया क्लीन स्वीप

 

भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है और अब भारत में अपना दूसरा टेस्ट मुकाबला भी गवा दिया है। न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम का दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी बुरी तरह से हरा दिया है। टेस्ट टीम में नंबर एक पर काबिज भारतीय टीम को न्यूजीलैंड में बुरी तरीके से हराया है। टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारतीय टीम को पहली बार न्यूजीलैंड नहीं हराया था वहीं उसके बाद एक बार फिर दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को करारी शिकस्त दी है। न्यूजीलैंड ने भारत को तो 7 विकटों से मात दी है।

भारतीय बल्लेबाजी रही नाकाम

पहले टेस्ट मैच की बात करें तो भारतीय टीम की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही थी। लेकिन दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। भारतीय टीम ने पहली पारी में तो 242 रन बना लिए थे लेकिन दूसरी पारी में भारतीय टीम के खिलाड़ी 124 रनों पर ही ढेर हो गए। पहली पारी में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को 235 रनों पर ही रोक दिया था लेकिन दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने धैर्य से खेलते हुए यह मुकाबला जीत लिया है। भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरी की बदौलत भारतीय टीम ने अपना दूसरा टेस्ट मैच भी गंवा दिया है।

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम को क्लीन स्वीप किया था। वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय टीम से इसका बखूबी बदला भी ले लिया है। निगरानी की टीम ने पहले भारतीय टीम को वन डे मुकाबलों में बुरी तरीके से हराया। न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को एकदिवसीय सीरीज में सिर्फ हराया ही नहीं बल्कि उन्होंने भारतीय टीम को क्लीन स्वीप कर दिया था। वहीं अब न्यूजीलैंड ने दोनों टेस्ट मुकाबलों में जीत हासिल कर एक बार फिर वाइट वॉश कर दिया है।

Related Articles

Back to top button