मध्य प्रदेश: न्यूज़ नशा की खबर का असर, मजदूरों के साथ अभद्रता के आरोपों के बीच उदयपुरा तहसीलदार को हटाया गया

आज मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के उदयपुरा तहसील दार बृजेश सिंह पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। आरोप दिहाड़ी मजदूरों ने लगाए थे। मजदूरों का कहना था कि तहसीलदार ने उनके साथ गाली-गलौच और अभद्र व्यवहार किया है। जिसके बाद न्यूज़ नशा ने इस मामले को संज्ञान में लिया और इस पर खबर की। वही अब न्यूज़ नशा की खबर का असर हो गया है। उदयपुरा तहसीलदार को हटाकर नया तहसीलदार बनाया गया है।

बता दे की न्यूज़ नशा पर खबर चलने के बाद पूरा मामला कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के पास पहुंचा। जिस मामले को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर ने तत्कालीन एक्शन लिया। इसी के साथ कलेक्टर उमा शंकर भार्गव ने बृजेश सिंह को हटाकर प्रभारी तहसीलदार अवधेश कुमार यादव को बना दिया है।

दरअसल मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के उदयपुरा में दिहाड़ी मजदूरों का कहना था कि उदयपुरा तहसीलदार बृजेश सिंह ने उनके साथ गाली-गलौज और अभद्र व्यवहार किया है। बताया जा रहा था कि यह दिहाड़ी मजदूर लॉक डाउन में फंसे हुए हैं और घर जाने की मांग कर रहे हैं। साथ ही एक सब्जी वाले का कहना था कि तहसीलदार का ड्राइवर उनसे फ्री में सब्जी भी मांगता है। मजदूरों का कहना है कि उनके साथ गलत व्यवहार किया गया है। मजदूरों की गलती यह थी कि वह लॉक डाउन में पराए राज्य में बहुत समय से बिना किसी रोजगार के रह रहे हैं। अब हालात ऐसे हो चुके हैं कि उनको अपने राज्य में जाना जरूरी हो गया है जिससे वह अपने गांव – शहर पहुंच सके।

वहीं तहसीलदार बृजेश सिंह ने इन सभी आरोपों को निराधार बताया था। उन्होंने मजदूरों की बात से साफ साफ इनकार कर दिया था। तहसीलदार का कहना था कि उन्होंने किसी के साथ गाली गलौज नहीं की। तहसीलदार का कहना था कि अगर मैंने किसी के साथ गाली-गलौज या अभद्रता की है तो उसका प्रारूप बताएं। उनका कहना है कि मेरे द्वारा गाली-गलौज अभद्रता करने पर ऑडियो वीडियो हो तो वह सामने रखें, किसी पर झूठा आरोप ना लगाएं। तहसीलदार ने कहा लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने पर मामले को तूल दिया जा रहा है। बता दे क्या पूरी घटना पूर्व मंत्री एवं सिलवानी से बीजेपी विधायक रामपाल सिंह राजपूत के गृह क्षेत्र का यह मामला है।

दिनेश यादव,रायसेन, मप्र

Related Articles

Back to top button