भारतीय रेल: राजस्थान-गुजरात-महाराष्ट्र-हरियाणा वालों को मिली बड़ीखुशखबरी, रेलवे ने किया यह बड़ा ऐलान

आईआरसीटीसी (IRCTC): राजस्थान और महाराष्ट्र के बीच चलने वाली 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को उत्तर पश्चिम रेलवे की तरफ से संचालन अवधि

आईआरसीटीसी (IRCTC): राजस्थान और महाराष्ट्र के बीच चलने वाली 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को उत्तर पश्चिम रेलवे की तरफ से संचालन अवधि में विस्तार करने का फैसला क‍िया गया है।

राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और हरियाणा के लोगो को मिली भारतीय रेल की तरफ से खुशखबरी . जो लोग राजस्थान के बाड़मेर, अजमेर, उदयपुर से बान्द्रा और बोरीवली के बीच चलने वाली ट्रेनों में सफर करते हैं उनके लिए बहुत राहत हो चुकी है।

यात्रियों की सुख–सुव‍िधा को ध्‍यान में रखकर ल‍िया गया यह निर्णय इस फैसले से सिर्फ राजस्थान और महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि गुजरात और हरियाणा के यात्रियों को भी काफी फायदा म‍िलेगा.

 

1. गाड़ी संख्या-09037, बान्द्रा टर्मिनस-बाड़मेर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में 30 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

 

2. गाड़ी संख्या- 09038, बाड़मेर-बान्द्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में 31 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

 

3. गाड़ी संख्या- 09039, बान्द्रा टर्मिनस-अजमेर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में 28 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

 

4. गाड़ी संख्या- 09040, अजमेर-बान्द्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में 29 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

 

5. गाड़ी संख्या- 09067, बान्द्रा टर्मिनस- उदयपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में 26 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

 

6. गाड़ी संख्या- 09068, उदयपुर – बान्द्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में दिनांक 27 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

 

7. गाड़ी संख्या- 09007, बान्द्रा टर्मिनस-भिवानी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में 29 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

 

8. गाड़ी संख्या- 09008, भिवानी-बोरीवली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में 30 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

 

टाइमिंग और ठहराव में कोई बदलाव नहीं किया गया

इस बारे में उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया क‍ि इन सभी स्पेशल ट्रेनों की टाइमिंग और ठहराव में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. यात्र‍ियों को पहले वाले टाइम के आधार पर ही ट्रेन पकड़ने के ल‍िए स्‍टेशन पहुंचना होगा.

बाय – पार्थ सेठ

Related Articles

Back to top button