New Delhi: ये कानून किसानों को खत्म करने वाले तथा अम्बानी- अडानी की मदद करने वाले हैं- राहुल

New Delhi, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी के किसान अधिकार दिवस पर आज यहां प्रदर्शन किया और सरकार से किसानों की बात मानते हुए कृषि संबंधी तीनों कानून वापस लेने की मांग की।

New Delhi किसानों की मांग मानने का किया आग्रह 

गांधी तथा वाड्रा ने कांग्रेस पार्टी के किसान विरोधी कानून के खिलाफ यहां जंतर मंतर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और सरकार से किसानों की मांग मानने का आग्रह किया। इस दौरान दोनों नेताओं ने कई सप्ताह से वहां धरना दे रहे कांग्रेस सांसदों तथा विधायकों से भी बातचीत की। कांग्रेस कार्यकर्ता देशभर में आज किसानों की आवाज बुलंद करन के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

New Delhi ये भी पढ़ें-Patna: बिहार की राजग सरकार ने कुर्सी बचाने के लिए लोगों को किया अपराधियों के हवाले : कांग्रेस

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा “जब मोदी सरकार किसानों की जमीन छीनने की कोशिश कर रही थी्, तब हमने उन्हें रोका। अब मोदी सरकार एक बार फिर से किसानों पर आक्रमण कर रही है। हमारे किसान जो मांग कर रहे हैं उस पर मुझे गर्व है। मैं पूरी तरह से किसानों का समर्थन करता हूं और बराबर उनके साथ खड़ा रहूंगा।”

उन्होंने कहा कि सरकार जिन तीन काले कानूनों को किसान के हित में बता रही है उससे किसान का कोई हित होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा “ये कानून किसानों को मजबूत करने वाले नहीं किसानों को खत्म करने वाले तथा अम्बानी
और अडानी की मदद करने वाले हैं। इसीलिए हम किसानों के साथ खडे हैं और खडे रहेंगे। सरकार को इन कानूनों को वापस लेना पड़ेगा।”

Related Articles

Back to top button