नई दिल्ली : केजरीवाल ने मार्केट एसोसिएशन से की बात, बाजार नहीं बंद करने का दिया आश्वासन

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को नियंत्रित करने में सहयोग के उद्देश्य से शुक्रवार को मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए बात  की। मुख्यमंत्री को मार्केट एसोसिएशन ने मार्केट प्लेस में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार का पूरी तरह से सहयोग देने का आश्वासन दिया।

केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि दिल्ली सरकार किसी भी मार्केट को बंद नहीं करना चाहती है।
उन्होंने मार्केट एसोएसिएशन से अपील की कि वे यह सुनिश्चित करें कि मार्केट में कोई भी बिना मास्क के मिले तो उसे वे खुद निःशुल्क मास्क उपलब्ध कराएं। साथ ही, उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से भी अपील की है कि वे अपने वालेंटियर्स को बिना मास्क के बाहर निकलने वाले लोगों में मास्क बांटने के लिए सड़क पर उतारें।
केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के सांसद, विधायक, पार्षद और स्वयंसेवकों से भी बिना मास्क पहने बाहर निकलने वाले लोगों में नि:शुल्क मास्क वितरित करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना के तेजी से प्रसार के बावजूद हमारे डाॅक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ ने सराहनीय कार्य किया है। वे बिना थके लगातार कोविड मरीजों की जांच और इलाज कर रहे हैं। इसके लिए सभी डाॅक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के लोग प्रसंशा के हकदार हैं।
केजरीवाल ने कहा कि दिल्लीवासियों को अस्पतालों में कोविड के समान्य बेड और आईसीयू बेड की कमी न हो, इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री के प्रयास के बाद दिल्ली सरकार के अस्पतालों में अगले कुछ दिनों के अंदर 663 अतिरिक्त आईसीयू बेड बढ़ा दिए जाएंगे। साथ ही, केंद्र सरकार से भी 750 आईसीयू बेड मिलने का आश्वासन मिला है।

 

Related Articles

Back to top button