मथुरा के नयति हॉस्पीटल की स्टाफ नर्स कोरोना संक्रमित, मथुरा में कोरोना मरीजों की संख्या 5 हुई

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इस संकट की घड़ी में तत्परता से काम कर रहे डॉक्टर्स और पुलिस भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। मथुरा में अब एक स्टाफ नर्स को कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया है। इस तरह से अब तक जिस मथुरा की तारीफ की जा रही थी उसी मथुरा में कोरोना संक्रमण पैर पसार रहा है। मथुरा में अब एक-एक करके कोरोना मरीजो की संख्या बढ़ रही है। मथुरा में 25 लोगों के सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे थे। जिसमें से एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित महिला नयति हॉस्पिटल में बतौर स्टाफ नर्स कार्यरत है। स्टाफ नर्स के पॉजिटिव आते ही शहरवासियों में हलचल तेज हो गई है। साथ ही स्टाफ नर्स के संक्रमित निकलने से स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया है। बता दें नयति हॉस्पिटल में आगरा से भर्ती दो मरीजों को कोरोना संक्रमित पाया गया था। हालांकि लापरवाही बरतने के लिए स्वास्थ्य विभाग अस्पताल को पहले ही नोटिस दे चुका है। अब इस तरह मथुरा में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या 4 से बढ़कर 5 हो गई है।

ये कोई पहला मामला नहीं है जब कोई स्टाफ नर्स कोरोना से संक्रमित हुई हो। इससे पहले भी 100 से ज्यादा मेडिकल स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो चुका है। लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के ट्रॉमा सेंटर में भी 65 डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन में रखा गया है। ऐसा इसीलिए किया गया क्योंकि 11 अप्रैल को एक 64 साल का व्यक्ति अस्पताल आया था जिसका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। फिलहाल इन सभी की टेस्ट रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी तक 550 कोरोना केस सामने आ चुके हैं। वहीं 47 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।वहीं बात करें पूरे देश की तो पिछले 24 घंटों में देश में 905 नए मामले कोरोना के सामने आए हैं। जिसमें से 51 मौतें हुईं हैं। भारत में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 9352 हो गई है। इसमें 8048 सक्रिय मामले हैं। वहीं 980 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। पूरे देश में अभी तक कोरोना से 324 मौत हो चुकी हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button