राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ती रावत पोषण अभियान में हुई शामिल, कहा- बेहतर भविष्य के लिए बच्चों को सही पोषण मिलना जरुरी

बेहतर भविष्य के लिए बच्चों को सही पोषण मिलना जरुरी

लखनऊ: भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री,  दीप्ती रावत भारद्वाज गुजरात से दो दिवसीय दौरा करके लौंटी हैं. दीप्ती रावत बड़ोदरा शहर (शहरवाड़ी) के अलावा सयाजीगंज, कोटा, मांजलपुर, राउपुरा इत्यादि पांच विधानसभाओं व नर्मदा जिले में कई स्थानों पर पोषण अभियान कार्यक्रम में उपस्थित रहीं. जहां उन्होंने अपने उद्द्बोधन में कहा कि किसी भी देश के बेहतर भविष्य के लिए जरूरी है बच्चों को सही पोषण मिलना. शिशु को गर्भ में और बचपन में जितना अच्छा पोषण मिलता है उतना अच्छा उसका मानसिक विकास होता है और स्वस्थ रहता है, बच्चों को सही पोषण मिले इसके लिए जरूरी है मां को भी पूरा पोषण मिले और आखिरी में पीएम मोदी जी का साधुवाद करते हुए श्रीमती दीप्ती ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री एक राजनैतिक नही बल्कि एक सोशल रिफोर्मार है. क्योंकि चाहें बात बेटी बचाओ बेटी पढाओं, बेटी को स्वावलंबी बनाने की बात हो, सैनिक स्कूल में बेटियों को दाखिला मिलेगा.

घर के महिलाओं के नाम होगी घर की रजिस्ट्री

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकानों की रजिस्ट्री घर की महिला के नाम होगी, तीन तलाक़ इन योजनाओं को जमीनी स्तर तक लागू करने से महिलाओं की सामाजिक स्तर में वृद्धि हुई है, आज देश में बेटी को बोझ नही समझा जाता बल्कि बेटियां आज 2 कुलों को रोशन कर रही है एवं परिवारजनों की देखभाल भी कर रही हैं. इसका नतीजा है कि आज देश में पुरुष के प्रति महिलाओं के लिंग अनुपात में वृद्धि हुई है. आज में समय में 1000 पुरुषों पर 1020 महिलाएं है.

आंगनबाड़ीयों में हर महीने मनाया जाता है ममता दिवस

गुजरात की आंगनबाड़ीयों में प्रतिमाह ममता दिवस मनाया जाता है जहां प्रत्येक माह में सभी नवजात शिशुओं का टीकाकरण व गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक आहार वितरण किया जाता है. जिसके उपलक्ष्य में सभी आंगनबाड़ी व आशा वर्कर बहनों को सम्मानीत कर प्रशस्ति पत्र एवं पौष्टिक आहार की किट दी गई. इसके साथ ही बीजेपी जिला कार्यालय, बड़ोदरा में महिला मोर्चा की पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ संघठनात्मक बैठक में आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की गई. कार्यक्रम व बैठक में उपस्थित श्री राजेंद्र भाई त्रिवेदी (कैबिनेट मंत्री स्तर), श्रीमती मनीषा बेन वकील राज्यमंत्री, विधायक श्री जितेंद्र भाई सुखड़िया, श्रीमती सीमा बहन मोहिले, श्री योगेश भाई पटेल, केयूर भाई रोकड़िया, मेयर नंदाबेन जोशी, जितेंद्र भाई पटेल स्टैंडिंग कमिटी चेयरमैन, महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती कामिनी बेन सोनी, महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री श्रीमती वीना बहन प्रजापति, श्रीमती तृप्ति बेन व्यास मौजूद थीं.

Related Articles

Back to top button