नमाज के बाद मेरठ के शॉपिंग कांप्लेक्स में हनुमान चालीसा का पाठ, सभी गिरफ्तार 

नमाज के बाद मेरठ के शॉपिंग कांप्लेक्स में हनुमान चालीसा का पाठ, सभी गिरफ्तार 

 

नमाज के बाद मेरठ के शॉपिंग कांप्लेक्स में हनुमान चालीसा का पाठ, सभी गिरफ्तार

 

लखनऊ के लुलु मॉल की तरह मेरठ का एक शॉपिंग कांप्लेक्स भी विवादों में घिर गया है। यहां पहले नमाज पढ़ते हुए वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद कुछ लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। सभी गिरफ्तार हो गए हैं।

लखनऊ के लुलु मॉल की तरह मेरठ का एक शॉपिंग कांप्लेक्स भी विवादों में घिर गया है। यहां पहले नमाज पढ़ते हुए वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद कुछ लोग हनुमान चालिसा का पाठ करने पहुंच गए। पुलिस भी भनक लगते ही पहुंच गई और हनुमान चालिसा का पाठ करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

सोमवार की सुबह सबसे पहले भाजपा आईटी सेल के जिला संयोजक दिग्विजय सिंह ने नमाज पढ़ते हुए यहां का वीडियो और फोटो मेरठ पुलिस और डीएम को ट्वीट किया। डीजीपी ने पूरे मामले पर मेरठ पुलिस से जवाब तलब किया।

 

वीडियो मेरठ के एसटूएस शॉपिंग कांप्लेक्स का बताया गया है। इसमें एक युवक नमाज पढ़ते हुए नज़र आ रहा था। भाजपा आईटी सेल के जिला संयोजक दिग्विजय सिंह ने इसका वीडियो और फोटो ट्वीट मेरठ पुलिस और डीएम सहित कुछ अन्‍य लोगों को टैग कर ट्वीट किया। इसी के बाद वीडियो तेजी से वायरल हुआ।

नमाज के विरोध में हिंदू जागरण मंच के सचिन सिरोही समेत तीन लोग शापिंग कांप्लेक्स में हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंच गए। पुलिस को इसकी भनक लगी तो हड़कंप मच गया। तत्काल पुलिस पहुंच गई। वहां मौजूद सचिन सिरोही समेत तीनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

वहीं, नमाज के मामले में गिरफ्तारी पर नौचंदी थाने के इंस्‍पेक्‍टर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मॉल में नमाज पढ़ने वाले की तलाश की जा रही है। लुलू मॉल के बाद लखनऊ के चारबाग रेलवे स्‍टेडियम, प्रयागराज के रेलवे स्‍टेशन और गोरखपुर में आईएएस के सरकारी आवास के सामने नमाज पढ़े जाने को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो चुकी है।

 

यूपी सरकार के वरिष्‍ठ मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह प्रयागराज स्‍टेशन पर नमाज पढ़े जाने के संदर्भ में कहा था कि सार्वजनिक स्‍थानों पर इसकी इजाजत नहीं है। उन्‍होंने कहा था कि ऐसा करने वालों के खिलाफ पुलिस को ऐक्‍शन लेना चाहिए।

Related Articles

Back to top button