मुठभेड़ में डकैत घायल

मुठभेड़ में डकैत घायल

मुठभेड़ में डकैत घायल

 

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद के एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशन पर पुलिस का ऑपरेशन क्लीन जारी है, जी हां मुजफ्फरनगर जनपद में पिछले 24 घंटे में पुलिस और बदमाशों के बीच दूसरी मुठभेड़ मंगलवार की देर शाम उस समय हो गई। जब पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे 58 पर स्थित बागोवाली चौकी पर चेकिंग अभियान चलाया हुआ था। उसी दौरान बाइक सवार एक व्यक्ति को जब पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो बदमाश ने खुद को गिरता देख पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया, जिस पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए जब आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की तो उसमें एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। जिसे पुलिस द्वारा जहां उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया तो वही मौके से पुलिस ने एक तमंचा कारतूस एक संदिग्ध मोटरसाइकिल लूटा गया मोबाइल फोन एक हीरे की अंगूठी और तकरीबन दस हज़ार पाँच सौ रूपये की नकदी बरामद की है।

 

दरअसल पुलिस पूछताछ में घायल बदमाश ने अपना नाम शहजाद बताया जोकि 6 अगस्त को गांधी कॉलोनी में कपड़ा व्यापारी के घर बुजुर्ग दंपत्ति को बंधक बनाकर हुई डकैती में मुख्य आरोपी है जिसकी पुलिस को तलाश थी। वही आपको बता दें कि आज सुबह ही पुलिस ने इस मामले के चार अन्य आरोपी दानिश, नवाब, रिहान और इंतजार को डकैती में माल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वही पुलिस द्वारा चल रही मुठभेड़ की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर जिले के एसएसपी विनीत जायसवाल पहुंचे और मौके का निरीक्षण किया। बहरहाल पुलिस ने घायल साथी डकैत शहजाद को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया जहाँ उसका इलाज चल रहा है, हालांकि घायल बदमाश पर लूट डकैती रंगदारी और अपहरण के 4 मुकदमे दर्ज है।

 

 

इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए एसएसपी मुजफ्फरनगर विनीत जायसवाल ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर के थाना नई मंडी पुलिस द्वारा मुठभेड़ के दौरान एक शातिर लुटेरा शहजाद आत्मरक्षा में की गई जवाबी फायरिंग में घायल हुआ है। जिसे उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया गया है आपको बता दें कि 6 अगस्त को नई मंडी थाना क्षेत्र के गांधी कॉलोनी में कुछ बदमाशों द्वारा एक बुजुर्ग दंपत्ति को बंधक बनाकर लूट की घटना की गई थी। जिसमे थाना नई मंडी और एसओजी पुलिस द्वारा इस मामले में कार्रवाई करते हुए आज चार अपराधियों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है। इसमें ये बदमाश वांछित चल रहा था शहजाद इसको आज थाना नई मंडी पुलिस द्वारा मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है इसके कब्जे से एक मोबाइल फोन जो उसने वादी से लूटा था एक हीरे की अंगूठी 10500 की नगदी तमंचा कारतूस, एक संदिग्ध मोटरसाइकिल बरामद हुई है। अभियुक्त के विरुद्ध थाना नई मंडी पुलिस द्वारा वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। यह शातिर बदमाश पहले भी अपहरण और जुए के मामले में जेल जा चुका है और जमानत पर बाहर चल रहा था ये एक मास्टरमाइंड बदमाश है जो लूट की योजना बनाने और उसे कारित करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रखता है।

 

Related Articles

Back to top button