क्या-क्या तैयारी करी गई नेताजी के शांती पाठ के लिए

मुलायम सिंह यादव के लिए 21 अक्टूबर,2022 यानी आज ग्यारह वें दिन शांती पाठ का आयोजन सैफई में किया गया है । सैफई की परंपरा अनुसार मुलायम सिंह यादव की तेरहवीं नहीं करी जाएगी । नेताजी के बेटे यानी अखिलेश यादव 13 ब्राह्मणों को भोज कराएंगे ।

 


कहा जा रहा है की नेताजी के निधन के बाद कोई भी सार्वजनिक भोज का आयोजन नहीं किया जाएगा । इसके साथ शांति पाठ के आयोजन और ब्राहमणों को भोज कराने के बाद मेला ग्राउंड में श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन किया जाएगा । शांति यज्ञ में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव, चाचा शिवपाल यादव, भाई प्रतीक यादव आदि और इसके साथ पार्टी के कार्यकर्ता भी शामिल है ।

 


इस वजह से सुबह से ही सैफई में परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों का आना जाना लगा हुआ है । अगर भोज की बात करे तो 13 ब्राह्मणों के अलावा 2000 लोगों के भोज का भी प्रबंध किया गया है । जिसके लिए कारीगकर आगरा से आए हुए हैं ।

 


क्या-क्या इंतज़ाम किए गए है ?

मुलायम सिंह यादव के आवास पर भीड़ ना लगे इसके लिए कई स्थानों पर पार्किंग पॉइंट बनाया गया हैं, जहा लोग अपनी गाड़ियां आसानी से पार्क कर सकेगें, उसके बाद पैदल आगे बढ़ेंगे ।

 


मुलायम सिंह यादव का देहांत मेदांता अस्पताल में 10 अक्टूबर,2022 को हुआ । 11 अक्टूबर,2022 को अंतिम संस्कार अखिलेश यादव द्वारा किया गया और 19 अक्टूबर,2022 यानी कल नेताजी की अस्थियों को प्रयागराज के संगम में विसर्जित की थी ।

Related Articles

Back to top button