इटावा में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट का दीदार करने पहुंचे मुलायम सिंह यादव

मुलायम सिंह यादव डेढ़ घंटे तक लायन सफारी का करते रहे निरीक्षण

लखनऊ: इटावा सफारी पार्क में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव शेरों सहित अन्य जीवों का दीदार करने पहुंचे। मुलायम सिंह सफारी पार्क बनने के बाद पहली बार सफारी पहुंचे थे। सफारी पार्क मुलायम सिंह यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता है। उसको देखने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव देर शाम अचानक बिना किसी सूचना के सफारी पार्क शेरों का दीदार करने पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने आज पहली बार लायन सफारी पार्क शुरू होने के बाद वहां का भ्रमण किया और वहां की व्यवस्था देखी।

मुलायम सिंह यादव काफी खुश नजर आए

बता दे कि मुलायम सिंह सफारी में लगभग डेढ़ घण्टे रहे। सफारी में मौजूद सभी जीवों को देखा। उसको देखकर मुलायम सिंह यादव काफी खुश नजर आए। मुलायम सिंह यादव के साथ उनके सिक्योरिटी गार्ड ही मौजूद दिखाई दिए इसके अलावा परिवार और पार्टी कार्यकर्ताओं को भी कोई सूचना नहीं थी।

सफारी पार्क मुलायम सिंह यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट

बता दे कि  2003 से लेकर 2007 में मुख्यमंत्री के तौर पर मुलायम सिंह यादव काबिज थे तब उन्होंने इटावा सफारी पार्क को स्थापित करने की कार्य योजना तैयार की थी। जिस पर काम भी शुरू कर दिया गया था लेकिन साल 2007 में सपा की सरकार जाने के कारण यूपी में बसपा की सरकार आ गयी। जिस कारण सफारी पार्क का प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। 2012 में अखिलेश यादव सूबे के मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने इटावा सफारी पार्क को अपने पिता का ड्रीम प्रोजेक्ट मानकर इसको पूरा करने का निश्चय किया जिसके बाद इस प्रोजेक्ट पर बड़े पैमाने पर काम शुरू हुआ और आज यह सफारी पार्क देश दुनिया में लोकप्रिय हो चुका है। इस समय सफारी में 18 शेर- शेरनी का कुनबा है।

Related Articles

Back to top button