मुरैना : कांग्रेस का विकास दीया लेकर ढूंढने पर भी नहीं दिखता: नरेंद्र सिंह तोमर

मुरैना। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शनिवार को अम्बाह विधानसभा के खजूरी खड़ारा में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में आजादी के बाद से ज्यादातर समय देश-प्रदेश की सत्ता में कांग्रेस पार्टी ने निकाला। आजादी के बाद से इनके कई जनप्रतिनिधि आए। इनके पास देश-प्रदेश का नक्शा बदलने और विकास के लिए भरपूर अवसर था, लेकिन इनकी सरकारों ने कभी कोई विकास कार्यों पर ध्यान नहीं दिया। कांग्रेस की सरकारों में हुए विकास कार्य दीया लेकर ढूंढने पर भी दिखाई नहीं देते। विकास कार्यों को करने का काम प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है तो केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज पूरे चंबल अंचल में चाहे सडक़ हो, चाहे पुल हो, चाहे रपटा हो, चाहे स्टॉप डेम हो, चाहे विद्युत का स्टेशन हो, चाहे प्रधानमंत्री आवास हो, चाहे बहनों के सशक्तिकरण का मामला हो, चाहे जीरो प्रतिशत ब्याज पर कर्ज देने का मामला हो, चाहे गेहूं-धान पर बोनस देने का मामला हो, चाहे गरीब के कल्याण करने का मामला हो यह सब प्रदेश में भाजपा की सरकार में हुआ है।

उन्होंने कहा कि भाजपा तुष्टीकरण की राजनीति नहीं करती। भाजपा हमेशा विकास की बात करती है। प्रदेश के किसी भी किसान ने जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण देने की मांग नहीं की थी, लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण दिया। किसी ने भी गेहूं, धान सहित अन्य फसलों पर बोनस की मांग नहीं की थी, लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने दिया। किसी किसान ने मांग नहीं की थी कि हम लोन लेंगे और कम करके वापस देंगे, लेकिन भाजपा सरकार ने योजना बनाई और किसान को लाभ दिया। किसी ने भी मांग नहीं की थी कि चंबल की तस्वीर बदलने के लिए श्योपुर से लेकर इटावा तक एक्सप्रेस वे बना दो, लेकिन भाजपा की सरकार ने ये सब विकास कार्य किए हैं। भाजपा की सरकार गरीब का कल्याण भी करती है, गरीब के घर में समृद्धि लाना चाहती है, रास्तों को सुगम बनाना चाहती है।

उन्होंने कहा कि बीहड़ में डाकुओं के कारण जो चंबल बदनाम रहा है अब उन बीहड़ों में विकास करके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी की सरकार चंबल का नाम रोशन करना चाहती है।

Related Articles

Back to top button