मुरैना : भाजपा ने हमेशा विकास की राजनीति की, कांग्रेस की तरह वादाखिलाफी नहीं : नरेन्द्र सिंह तोमर

मुरैना। भारतीय जनता पार्टी की सरकारों ने हमेशा विकास की राजनीति की है। चाहे व्यक्ति का विकास हो, गांव-शहर हो, प्रदेश या फिर देश का विकास हो। विकास के कार्यों में कभी कोई कमी नहीं छोड़ी, लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने हमेशा देश-प्रदेश की जनता के साथ वादाखिलाफी की है। इसी के कारण कांग्रेस के विधायक भाजपा में आए और विकास का साथ दिया। आप लोगों को भी प्रदेश में विकास का साथ देना है और भाजपा की सरकार एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मजबूत करने के लिए कमल पर वोट देना है। यह बातें केन्द्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास, पंचायतीराज मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने रविवार को अम्बाह विधानसभा क्षेत्र के दो दर्जन से अधिक गांवों में जनसंपर्क और सभाओं को संबोधित करते हुए कही।

केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा चंबल क्षेत्र के विकास की बात की है। चंबल की धरती से डाकुओं के आतंक का अंत किया है, लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने तो डाकुओं को संरक्षण देने का काम किया है। उन्होंने चंबल के विकास में कुछ भी नहीं किया। 15 माह तक कमलनाथ मुख्यमंत्री रहे, लेकिन एक बार भी वे चंबल क्षेत्र की जनता के बीच में नहीं आए। उन्होंने चंबल एक्सप्रेस वे का काम ठंडे बस्ते में डाल दिया, लेकिन अब चुनाव है तो वे आप लोगों के पास आ रहे हैं, लेकिन चुनाव के बाद वे फिर गायब हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी कमलेश जाटव ने आजीवन भाजपा में रहकर जनसेवा की कसम खाई है। कांग्रेस की सरकार ने 15 महीने में क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं किया, शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने पिछले छह महीने में करोड़ों रूपए के विकास कार्य कराएं हैं। भाजपा की सरकार विकास के कार्यों में कोई कमी नहीं रखेगी।

कांग्रेस की तो रग-रग में झूठ, फरेब और कुटीलिता भरी पड़ी है: राकेश सिंह

इस दौरान सांसद राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस की तो रग-रग में झूठ, फरेब और कुटीलिता भरी पड़ी है। कांग्रेस ने हमेशा से प्रदेश की जनता के साथ झलावे के अलावा कुछ नहीं किया। विधानसभा चुनाव 2018 में भी कांग्रेस ने प्रदेश के किसानों से 2 लाख रुपये तक की कर्जमाफी का वादा किया था, लेकिन आज तक किसानों की कर्जमाफी नहीं की। अब बेचारे किसान परेशान हैं, क्योंकि वे कमलनाथ की कर्जमाफी के चक्कर में बैंकों से डिफाल्टर हो गए हैं। उन्होंने युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन इसमें भी वादाखिलाफी की। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि तो बढ़ाई, लेकिन बेटियों को अब तक राशि का ही इंतजार है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकारों ने हमेशा जो वादा किया है वह पूरा करने का काम किया है। भाजपा सबका साथ-सबका विकास की राजनीति करती है।

शहीद उपेन्द्र के परिजनों से की मुलाकात-

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर एवं सांसद राकेश सिंह जनसंपर्क के दौरान तरसमा गांव में शहीद हवलदार उपेन्द्र सिंह तोमर के घर भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने शहीद उपेन्द्र सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद परिवार के सदस्यों से मुलाकात की एवं उन्हें ढांढस बंधाया।

इन गांवों में किया जनसंपर्क-
केंद्रीय मंत्री एवं सांसद ने अंबाह सीट से भाजपा प्रत्याशी कमलेश जाटव के समर्थन में कौंथरखुर्द, कौंथरकलां, तरसमा, बुधारा, नंदपुरा, मेंहदौरा, गढ़िया, मटियापुरा, दोहरेटा, लला का पुरा, रजौधा, सांठो, आरौन, शिकहरा, पीपरीपूठ, कीचैल, भदावली, चापक, नगरा सहित अनेकों गांवों में जनसंपर्क किया। 

Related Articles

Back to top button