यूपी में नुकसान भरपाई शुरू, पुलिस ने 80 दुकानें सीज़ की

उत्तर प्रदेश में CAA के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शनों में सरकारी संपत्ति को भी भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में यूपी सरकार ने उपद्रवियों से ही इस नुकसान की भरपाई करने की बात कही है। इसी क्रम में रविवार को यूपी पुलिस ने मुजफ्फरनगर में 80 दुकानों को सीज कर दिया है। दुकान मालिकों को नोटिस भेजकर नुकसान की भरपाई के लिए कहा गया है।

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया कि हिंसक प्रदर्शन के दौरान हुए नुकसान की भरपाई का काम शुरू कर दिया गया है। उपद्रवी अगर जुर्माना नहीं भरते हैं, तो उनकी संपत्ति जब्त कई ली जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा, “हिंसा करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। हिंसा में बाहरी लोगों का हाथ है। उन्होंने आशंका जताई कि हिंसा में एनजीओ और राजनीतिक लोग भी शामिल हो सकते हैं। हम किसी निर्दोष को गिरफ्तार नहीं करेंगे।” उन्होंने बताया कि हिंसक प्रदर्शन में शामिल 879 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही राज्य में पुलिस बल, पीएसई और रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है।

गौरतलब है कि शनिवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए। रविवार दोपहर तक इन प्रदर्शनों की वजह से मरने वालों की संख्या 21 पार कर गयी। यूपी के 21 शहरों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। वहीँ, प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 24 दिसंबर तक के लिए सभी शिक्षण संसथान बंद रखने के आदेश दिए गए।

Related Articles

Back to top button