राजधानी दिल्ली में 3000 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस संक्रमित, 877 लोग हुए ठीक

देशभर में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है। भारत में 28000 से भी ज्यादा लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। यह आंकड़ा हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। वहीं भारत में 886 लोगों की इस घातक वायरस की वजह से मौत भी हो चुकी है। भारत सरकार ने इसे रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास किए हैं। बावजूद इसके कोरोनावायरस बढ़ रहा है। हालांकि अगर दूसरे देशों के हालातों पर नजर डालें तो भारत में बहुत हद तक कोरोनावायरस पर काबू पा लिया गया है। वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में 3000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले पहुंच चुके हैं।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अभिसार दिल्ली में 3000 से अधिक कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस 90 मामले सामने आए हैं जिसके बाद यह आंकड़ा 3108 हो चुका है। अच्छी बात यह है कि बीते 2 दिनों में कोरोना से एक भी मरीज की दिल्ली में मौत नहीं हुई है। सोमवार को भी दिल्ली में कोरोनावायरस से एक भी मौत नहीं हुई।

वही देखा जाए तो दिल्ली में 877 लोग कोरोनावायरस को मात दे चुके हैं। हालांकि पिछले 24 घंटे से दिल्ली में एक भी मरीज ठीक नहीं हुआ है। इस समय दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 2177 पहुंच चुकी है

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले बढ़ जाने से दिल्ली में कंटेनमेंट जोन भी बढ़ा दिए गए हैं। अब दिल्ली में कुल 97 कंटेनमेंट जोन है। इन इलाकों में लोगों को बाहर निकालने के लिए पूरी तरह से पाबंदी लगा रखी है।

Related Articles

Back to top button