मनी लॉन्ड्रिंग मामला: संजय राउत ED के समक्ष नहीं हुए पेश, वकील ने मांगा समय

शिवसेना सांसद संजय राउत धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में आज यानी मंगलवार को ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए। उन्होंने पेशी के लिए अतिरिक्त समय की मांग की।

Money laundering case शिवसेना सांसद संजय राउत धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में आज यानी मंगलवार को ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए। उन्होंने पेशी के लिए अतिरिक्त समय की मांग की। ईडी ने राउत को मुंबई की एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास और उनकी पत्नी व दोस्तों से जुड़े अन्य वित्तीय लेनदेन से जुड़े धन शोधन के मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को तलब किया था।

Money laundering case वकील पेशी के लिए अतिरिक्त समय देने की मांग

बता दे कि राउत को ऐसे समय में तलब किया गया है, जब शिवसेना के कुछ विधायकों की बगावत की वजह से महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के भविष्य पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि राउत अलीबाग (रायगढ़ जिला) की अपनी पूर्व निर्धारित यात्रा के कारण मंगलवार को शहर में नहीं हैं। उनके वकील पेशी के लिए अतिरिक्त समय देने की मांग को लेकर दोपहर करीब 11.15 बजे जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंचे।

Money laundering case इस वजह से ईडी ने किया तलब

मिली जानकारी के मुताबिक, वकील ने ईडी के अधिकारियों को एक पत्र सौंपा, जिसमें राउत को जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए अतिरिक्त समय देने का अनुरोध किया गया है। राउत ने सोमवार को कहा था कि उनके राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ उनकी लड़ाई रोकने की साजिश के तहत उन्हें ईडी ने तलब किया है। उन्होंने बताया था कि वह मंगलवार को एजेंसी के सामने पेश नहीं हो पाएंगे, क्योंकि उन्हें अलीबाग में एक बैठक में हिस्सा लेना है।

“पता चला है कि ईडी ने मुझे तलब किया है।

ईडी के समन पर राउत ने कहा तका, पता चला है कि ईडी ने मुझे तलब किया है। बहुत अच्छे। महाराष्ट्र में बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम हो रहा है। हम, बालासाहेब के शिवसैनिक, बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं। यह मुझे रोकने की साजिश है। भले ही आप मेरा सिर काट दें, मैं गुवाहाटी का मार्ग नहीं लूंगा। मुझे गिरफ्तार कीजिए। जय हिंद।

ये भी पढ़ें-संजय राउत ने बढ़ाई उद्धव ठाकरे की मुश्किलें, एक्शन में शरद पवार; पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

Politics

Related Articles

Back to top button