सोमवार राशिफल: मिथुन, सिंह और धनु होंगे धैर्य, वृष, कन्या और तुला को होगा लाभ

सोमवार राशिफल: मिथुन, सिंह और धनु होंगे धैर्य, वृष, कन्या और तुला को होगा लाभ

 

 

सोमवार राशिफल: मिथुन, सिंह और धनु होंगे धैर्य, वृष, कन्या और तुला को होगा लाभ

सोमवार 25 जुलाई को बरस और तेरस का व्रत है। इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग भी होगा। जैसा कि मृगशिरा नक्षत्र सोमवार को है, आनंद नामक एक शुभ योग हो रहा है। दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर चंद्रमा वृष राशि से मिथुन राशि में जाएगा। इस दिन शिवलिंग पर पंचामृत चढ़ाएं। नमः शिवाय का जाप करें।

मेष: –

सकारात्मक : – नियमित दिनचर्या बनाए रखें और अपने काम के प्रति समर्पित रहें। आज आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। छात्रों और युवाओं द्वारा अपनी पढ़ाई और करियर के लिए की गई मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस समय ग्रहों की स्थिति काफी सकारात्मक रहेगी।

नेगेटिव : – अपनी मानसिक और शारीरिक ऊर्जा को बनाए रखने के लिए तनाव और चिंता से दूर रहना आवश्यक है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता हो सकती है। दोस्तों के साथ समय न बिताकर और मौज-मस्ती करके अपने काम के प्रति समर्पित रहें।

व्यापार : – व्यापार में कुछ बदलाव की योजना बनेगी।

लव : – दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी।

स्वास्थ्य :- जोखिम भरे कार्यों से बचें और वाहन चलाते समय अत्यधिक सावधानी बरतें।

———————

वृष –

सकारात्मक : – कुछ समय ध्यान और चिंतन में व्यतीत करें। जो आपको किसी भी समस्या का समाधान करने में मदद करेगा और शारीरिक और मानसिक रूप से तरोताजा और उर्जावान बनेगा। परिवार वालों का भी सहयोग मिलेगा।

नेगेटिव : – नकारात्मक परिस्थितियों में घबराने की बजाय समाधान निकालने का प्रयास करें। दूसरों के मामलों में बिना वजह दखलअंदाजी न करें। अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें। असावधानी के कारण लक्ष्य आपके हाथ से फिसल भी सकता है।

व्यापार : – आपका कोई कर्मचारी आपका प्लान लीक कर सकता है।

प्रेम : – पति-पत्नी आपसी सौहार्द से परिवार व्यवस्था को मधुर रखेंगे।

स्वास्थ्य :- बदलते मौसम के कारण थकान और सुस्ती महसूस हो सकती है।

———————

मिथुन :-

सकारात्मक : – सामाजिक या सामाजिक संबंधित गतिविधियों में उपस्थित रहने से कनेक्टिविटी का प्रचलन बढ़ेगा। घर के रख-रखाव और रख-रखाव में दिन व्यतीत होगा। विद्यार्थी स्वयं के लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

नेगेटिव : – अत्यधिक व्यस्तता के कारण आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य अधूरा रह सकता है। इससे आपका आत्म-सम्मान और काम करने की क्षमता भी कम होगी। कोई विशेष बैठक हो तो आज टाल दें या बहुत सावधानी से करें।

व्यापार : – व्यावसायिक मामलों में लापरवाही न करें। किसी प्रकार की हानि की स्थिति है।

लव : – अपने पारिवारिक जीवन में बाहरी लोगों को दखल न देने दें।

स्वास्थ्य :- अत्यधिक व्यस्तता के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

———————

कर्क: –

पॉजिटिव : – व्यस्त दिनचर्या में थोड़ी राहत मिलेगी। किसी खास विषय पर जानकारी हासिल करने में आज आपका दिन बीतेगा। इस समय आपके व्यक्तित्व के उत्थान के कुछ नए रास्ते खुलने वाले हैं।

नेगेटिव : – कोई खास चीज चोरी या गुम होने की संभावना है इसलिए अपने सामान को लेकर बहुत सावधान रहें। आप दूसरों के प्रभाव में गलत निर्णय ले सकते हैं। अपनी योजनाओं को प्राथमिकता देना बेहतर है।

व्यापार : – अपना पूरा ध्यान अपने कार्यक्षेत्र पर रखें।

लव : – जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों की सलाह मानें।

स्वास्थ्य :- तनाव और थकान आपकी कार्य क्षमता को प्रभावित कर सकती है।

———————

सिंह: –

सकारात्मक : – अपनी क्षमता और दक्षता पर भरोसा रखें। दिन की शुरुआत में अपनी दिनचर्या की रूपरेखा तैयार करें। इससे परिस्थितियां पूरी तरह आपके पक्ष में हो जाएंगी। लंबे समय से चल रहे किसी काम में आ रही रुकावट भी आज दूर होगी। कुल मिलाकर यह शांति और शांति का दिन होगा।

नेगेटिव : – परिवार के किसी सदस्य के गलत व्यवहार पर गुस्सा होने की बजाय उसे शांति से समझाने की कोशिश करें। घर के वरिष्ठ सदस्यों के मार्गदर्शन की उपेक्षा न करें। किसी भी आंदोलन को आज टालना फायदेमंद रहेगा।

व्यापार : – अपना पूरा ध्यान अपने कार्यक्षेत्र पर रखें।

लव : – जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों की सलाह मानें।

स्वास्थ्य :- तनाव और थकान आपकी कार्य क्षमता को प्रभावित कर सकती है।

———————

कन्या:-

सकारात्मक : – अपनी पिछली गलतियों पर ध्यान दें और उन्हें सुधारने का प्रयास करें। इससे आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। छात्रों को अपनी पढ़ाई पर पूरी तरह से केंद्रित रखने से उन्हें कुछ भी हासिल करने में मदद मिल सकती है।

नेगेटिव : – माता-पिता और सीनियर्स से किसी भी तरह की असहमति या उपेक्षा बिल्कुल न करें। इसके बजाय, उनका सम्मान करें। कोशिश करें कि ज्यादातर काम घर पर ही करें। आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा।

व्यापार : – शीर्ष व्यवसायियों और अनुभवी लोगों के संपर्क में रहें।

लव : – पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

स्वास्थ्य :- विपरीत परिस्थितियों में तनाव और अवसाद की स्थिति से बचें।

———————

तुला :-

सकारात्मक : – पारिवारिक जिम्मेदारियां बखूबी पूरी होंगी। और आपकी काबिलियत की भी तारीफ होगी। आज निजी या संपत्ति से जुड़ा कोई मामला आपसी सहमति से सुलझ सकता है। जिससे आपको काफी हद तक राहत महसूस होगी।

नेगेटिव : – यदि सरकारी मामला चल रहा है तो उससे संबंधित कार्यवाही को आज स्थगित रखा जाए तो उचित होगा। किसी करीबी रिश्तेदार के संबंध में किसी अप्रिय समाचार से मन अशांत रहेगा। आप अपने काम पर भी ध्यान नहीं दे पाएंगे।

व्यापार :- मन के अनुसार कार्य करने से व्यावसायिक गतिविधियों में सुख और आराम मिलेगा।

लव : – विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह संबंधी शुभ कार्य पूरे हो सकते हैं।

स्वास्थ्य :- बदलते परिवेश का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा।

———————

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – दिन भर व्यस्तता रहेगी , लेकिन परिणाम भी अच्छे रहेंगे। किसी मित्र के साथ सुखद मुलाकात भी होगी। आप अपनी व्यक्तिगत और वित्तीय गतिविधियों को सर्वोत्तम संभव तरीके से व्यवस्थित करेंगे।

नेगेटिव : – बिना पूछे सलाह न दें और न ही उनके मामलों में दखल दें। यह आपको चोट भी पहुंचा सकता है। धैर्य और संयम बनाए रखने से स्थितियां शीघ्र ही सामान्य हो जाएंगी। बुजुर्गों को अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सचेत रहने की जरूरत है।

व्यापार : – व्यापार क्षेत्र की आंतरिक व्यवस्थाओं पर पूरी तरह ध्यान देने की आवश्यकता है।

लव : – पति-पत्नी के बीच संबंध बेहतर रहेंगे।

स्वास्थ्य :- तनावपूर्ण स्थितियों को अपने ऊपर हावी न होने दें।

———————

धनु:-

सकारात्मक : – घर और व्यापार व्यवस्था के बीच उचित तालमेल रहेगा। सामाजिक या सामाजिक गतिविधियों में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें। इससे आपका दायरा बढ़ेगा। युवाओं को उनकी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा।

नेगेटिव : – किसी भी गलत काम पर तुरंत प्रतिक्रिया देने की बजाय उसे शांति से समझाने की कोशिश करें। अगर कोई सरकारी मामला चल रहा है तो सावधान रहने की जरूरत है। क्रोध और आवेग में स्थिति और खराब हो सकती है और रूप ही किसी से गलतफहमी होगी।

व्यापार: – मीडिया से संबंधित गतिविधियों को मजबूत करना और प्रभावशाली लोगों के संपर्क में रहना।

प्रेम : – दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा।

स्वास्थ्य :- वाहन चलाते समय विशेष ध्यान रखें।

———————

मकर :-

सकारात्मक : – किसी निजी समस्या का समाधान निकालने से राहत मिलेगी और आप अपने व्यक्तिगत कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। दिनचर्या में कुछ नयापन महसूस करें।

नेगेटिव : – कोई भी निर्णय लेते समय ज्यादा न सोचें अन्यथा सही समय भी हाथ से निकल सकता है। किसी को पैसा उधार देते समय, सुनिश्चित करें या उससे बचें। क्योंकि आप किसी के बहकावे में आकर खुद को चोट पहुंचा सकते हैं।

व्यापार : – व्यापार में आपके द्वारा लिए गए ठोस निर्णय बेहतर साबित होंगे, और सफलता दिलाएंगे।

लव : – घर का माहौल अनुशासित और खुशनुमा रहेगा।

स्वास्थ्य :- सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें।

———————

कुंभ :-

सकारात्मक : – दिन कुछ मिले जुले प्रभावों के साथ बीतेगा। आज चल रहे काम में थोड़ी रुकावट आएगी, लेकिन यह जल्द ही साफ हो जाएगा। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना बेहतर है। इससे आपके लिए निर्णय लेना काफी हद तक आसान हो जाएगा।

नेगेटिव : – संतान का कोई गलत व्यवहार आपको परेशान कर सकता है। घर के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह-मशविरा आपकी समस्या का समाधान कर सकता है। ससुराल पक्ष से संबंध मधुर बनाए रखने के लिए आपका विशेष योगदान आवश्यक है।

व्यापार : – व्यवसाय से संबंधित कोई भी नई योजना लागू करने से पहले पुनर्विचार करना आवश्यक है।

लव : – घर में समय बिताने से सुख-शांति मिलेगी। और आप काफी हद तक तनाव मुक्त महसूस करेंगे।

स्वास्थ्य :- मानसिक तनाव कार्य क्षमता को प्रभावित कर सकता है। कुछ समय योग और ध्यान में भी बिताएं।

———————

मीन :-

सकारात्मक: – अपनी दिनचर्या को समायोजित करने से आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। आप अनुभवी और प्रभावशाली लोगों के संपर्क में आएंगे और नई जानकारी भी प्राप्त करेंगे। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का भी आयोजन हो सकता है।

नेगेटिव : – बड़े होने के बेवजह के खर्चे आपको परेशान करेंगे। कई बार मन में अकारण भय और भय की स्थिति बनी रहेगी। आपके इस व्यवहार पर चिंतन करना बहुत जरूरी है। साथ ही कुछ समय किसी आध्यात्मिक या धार्मिक स्थान पर बिताएं।

व्यापार :- व्यापार का उचित संचालन बना रहेगा।

प्रेम : – पति-पत्नी के बीच सामंजस्य बना रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- काम के साथ-साथ सेहत का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

Related Articles

Back to top button