सोमवार का राशिफल: धनु राशि वालों को मिलेगा अटका हुआ धन, मकर के नौकरशाहों को मिलेगा स्थान परिवर्तन।

सोमवार का राशिफल: धनु राशि वालों को मिलेगा अटका हुआ धन, मकर के नौकरशाहों को मिलेगा स्थान परिवर्तन।

सोमवार का राशिफल: धनु राशि वालों को मिलेगा अटका हुआ धन, मकर के नौकरशाहों को मिलेगा स्थान परिवर्तन।

18 जुलाई सोमवार को शोभन नाम का शुभ योग बन रहा है। मेष राशि के नौकरशाहों के लिए दिन अच्छा है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। सिंह यदि किसी नई योजना पर काम करना चाहते हैं तो यह एक अच्छा दिन है। तुला राशि का भाग्योदय होगा। धनु राशि वालों को धन वापस मिलेगा। मकर नौकरशाहों में स्थिति परिवर्तन के योग हैं। मीन राशि के लिए दिन शुभ है। इसके अलावा अन्य राशियों के लिए दिन सामान्य है।

मेष
सकारात्मक: आज काम का बोझ अधिक रहेगा, हालांकि आप अपना काम पूरा करने में सफल रहेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों के लिए समय दें। आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे।

नेगेटिव: आज किसी भी लेन-देन में सावधानी बरतें। जरा सी चूक से भी नुकसान हो सकता है। बच्चे की किसी भी गतिविधि पर नजर रखना जरूरी है।

व्यापार: व्यापार में किसी न किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन दूसरे व्यवसाय में सफलता मिलेगी। काम करने के तरीके में कुछ बदलाव करना होगा। काम के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं।

लव: पति-पत्नी के बीच गलतफहमी का परिवार पर बुरा असर पड़ेगा।

स्वास्थ्य : अधिक काम करने से सेहत पर असर पड़ेगा। लापरवाह मत बनो और आराम करो।

———–
वृष
राशिफल : ग्रह की स्थिति अनुकूल होने पर रुके हुए कार्य पूरे होंगे। छात्रों को अपनी पढ़ाई में की गई मेहनत का परिणाम दिखाई देगा। धर्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी।

नेगेटिव : बिना लाभ वाली गतिविधियों पर धन और समय की बर्बादी। इस समय सावधान और सुरक्षित रहना बहुत जरूरी है। जब तक आवश्यक न हो यात्रा करने से बचें।

व्यापार: यह समय किसी नए काम या काम में किसी तरह के बदलाव के लिए अनुकूल नहीं है। साझेदारी में कोई काम करने की सोच रहे हैं तो यह समय अनुकूल रहेगा।

लव: अगर परिवार में कोई समस्या है तो उसे तुरंत सुलझा लें.

स्वास्थ्य : वाहन चलाते समय विशेष ध्यान रखें। थोड़ी सी लापरवाही चोट का कारण बन सकती है।
———–
मिथुन:
सकारात्मक: इस राशि के लोग आज का अधिकांश समय मनोरंजन में व्यतीत करेंगे। आपके द्वारा किया गया कार्य अच्छे परिणाम देगा, जिससे आपके आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान में वृद्धि होगी।

नेगेटिव: समय के अनुसार अपने स्वभाव में बदलाव करना जरूरी है। किसी छोटी-सी बात को लेकर किसी करीबी से झगड़ा हो सकता है।

व्यापार : आज के दिन कोई भी काम करने से पहले सावधानी बरतने की जरूरत है। नौकरीपेशा जातकों पर आज काम का बोझ अधिक हो सकता है।

लव: घर और व्यापार में अनबन हो सकती है।

स्वास्थ्य : गैस और एसिडिटी से छुटकारा पाने के लिए खान-पान में सावधानी बरतें।
————
कर्क :
पॉजिटिव : परिवार के किसी सदस्य के विवाह को लेकर बातचीत हो सकती है। आपको अपना निजी काम पूरा करने के लिए समय मिलेगा।

नेगेटिव : जमीन से जुड़े किसी भी वर्क पेपर को ठीक से चेक कर लें। अतीत की नकारात्मकता को अपने वर्तमान को प्रभावित न करने दें।

व्यवसाय: कोई भी व्यावसायिक निर्णय लेने से पहले हमेशा किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। उतार-चढ़ाव रहेगा।

लव: घर में बुजुर्गों के आशीर्वाद से घर की व्यवस्था अच्छी रहेगी। घर पर काम की मांग के बारे में सोचें।

स्वास्थ्य : मौसम के चलते सेहत को लेकर सचेत रहने की जरूरत है।
सिंह :
सकारात्मक : आज दोपहर एक महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हो सकती है। इससे आप अपने जरूरी काम पूरे कर सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में सावधानी बरतनी चाहिए।

नेगेटिव : रिश्ते को बचाने के लिए संपर्क में रहना जरूरी है, नहीं तो परिवार और रिश्तेदारों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। बच्चों की सभी गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है।

व्यापार : आज का दिन मार्केटिंग और बाहर के कामों को पूरा करने में अधिक समय व्यतीत होगा। सरकार किसी मामले में उलझ सकती है इसलिए सावधान रहें।

लव: किसी बात को लेकर परिवार वालों से झगड़ा हो सकता है। लव लाइफ में खुशियां आएंगी।

स्वास्थ्य : किसी बीमारी से मुक्ति मिलेगी। फिर भी स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें।
———–
कन्या:
सकारात्मक: मित्रों और परिवार के साथ आज का दिन मंगलमय रहेगा। आज आप अपनी बुद्धि के कारण किसी समस्या का समाधान निकाल सकते हैं।

नेगेटिव: किसी भी तरह की यात्रा करते समय अपने सामान का विशेष ध्यान रखें। अगर आप कोई जमीन का दस्तावेज करते हैं तो पहले कागज की जांच कर लें। छोटी सी गलती भी बड़े विवाद का कारण बन सकती है।

व्यवसाय: व्यवसाय में सफलता के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है। काम को लेकर स्थिति अनुकूल रहेगी। कहीं फंसा हुआ धन फिर मिल सकता है।

लव: दांपत्य जीवन में स्थिति सामान्य रहेगी। लव बर्ड्स आज करीब आएंगे।

स्वास्थ्य: अनिद्रा की समस्या हो सकती है। जिससे शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी।
———-
तुला :
सकारात्मक : रिश्तेदारों से अचानक मुलाकात होगी. आज आप जिस लक्ष्य को हासिल करना चाहते हैं उसमें भी आपको सफलता मिलेगी। किसी धार्मिक या सामाजिक कार्य में शामिल हो सकते हैं।

नेगेटिव : आज किसी समस्या से छुटकारा पाने के लिए शांति से विचार करें। बच्चों के साथ समय बिताएं। किसी खास दोस्त की सलाह आपको नुकसान पहुंचा सकती है।

व्यापार: व्यवसाय में किसी के साथ साझेदारी करने का अच्छा समय है। नौकरीपेशा जातकों को तबादला आदेश मिलने से खुशखबरी मिल सकती है।

लव : परिवार में खुशियां आएंगी। प्रेमी-प्रेमिका आज डेट पर जा सकते हैं।

स्वास्थ्य : काम के अधिक बोझ से सेहत बिगड़ सकती है।

वृश्चिक:
सकारात्मक: किसी जाने-माने व्यक्ति से मुलाकात का मौका मिलेगा। परिवार के साथ मनोरंजन और खरीदारी में आज का दिन बीतेगा। चल रहे कोर्ट केस का फैसला आपके पक्ष में आ सकता है।

नेगेटिव : विरोधियों की किसी भी गतिविधि को हल्के में न लें अन्यथा नुकसान हो सकता है। यह कहीं भी निवेश करने का अच्छा समय नहीं है। पड़ोसियों के साथ बाल-विवाद में न पड़ें।

बिजनेस: अगर आपके पास कोई बिजनेस आइडिया है तो उसे अमल में लाएं। व्यवसाय से संबंधित किसी योजना के लिए आज का दिन अनुकूल है। आय की स्थिति में सुधार होगा।

लव: घर का माहौल अच्छा रखने के लिए आपको जीवनसाथी और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। लव लाइफ में एक-दूसरे की भावनाओं को समझना जरूरी है।

स्वास्थ्य: तनाव और काम से शुगर लेवल बढ़ सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।
———–
धनु:
सकारात्मक: किसी निजी मित्र से बातचीत हो सकती है। पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्या का समाधान होगा। किसी प्रियजन से मुलाकात खुशियां लेकर आएगी। बातचीत में नई चीजों की जानकारी मिलेगी।

नेगेटिव: दूसरों के साथ दखल देने से मानहानि हो सकती है। जल्दबाजी या लापरवाही से कार्य न करें।

व्यापार: आज व्यापार में कुछ नुकसान हो सकता है। जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें नए अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आत्मविश्वास बढ़ेगा। नौकरीपेशा जातकों को उनके प्रोजेक्ट में विशेष ध्यान देना होगा।

लव: शादीशुदा जिंदगी में पति-पत्नी को एक-दूसरे का खास ख्याल रखना होता है।

स्वास्थ्य: आज अधिक काम के कारण थकान की स्थिति रहेगी इसलिए आराम भी आवश्यक है।
———–
मकर :
सकारात्मक : अपने काम की दिनचर्या में कुछ बदलाव करना जरूरी है. इससे खुशी का माहौल बनेगा। लंबे समय से आप जिस चिंता या तनावपूर्ण स्थिति से गुजर रहे हैं, उससे आपको राहत मिलेगी। साथ ही दिन में कुछ समय मनोरंजन के लिए भी निकालें।

नेगेटिव : पारिवारिक मामलों में दखल देने से दूसरों को परेशानी हो सकती है। भाई-बहन के संबंधों में खटास आ सकती है।

व्यापार : व्यवसायिक स्थान पर माहौल सकारात्मक रहेगा। अगर आपको किसी राजनेता से मिलने का मौका मिले तो उसे ठुकराना नहीं चाहिए। उनके विभाग में सरकारी नौकरशाही का प्रभाव रहेगा।

लव : परिवार के साथ बाहर जाने का प्रोग्राम बन सकता है।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन तनाव के कारण सिरदर्द और माइग्रेन की समस्या हो सकती है।
कुंभ:
सकारात्मक: जिस काम का आप इंतजार कर रहे हैं, वह पूरा होने पर आपको खुशी महसूस होगी। मन में चल रहे कई सवाल आज सुलझेंगे। नई कार्य योजना भी बनेगी।

नेगेटिव: अधिक काम और व्यस्तता से चिड़चिड़ापन हो सकता है। निजी कामों पर ध्यान देने के साथ ही रिश्तों के लिए समय निकालना भी जरूरी है।

व्यवसाय: कार्य के लिए अधिक प्रयास और समय की आवश्यकता होगी। व्यापार में प्रगति के लिए नई नौकरी की योजना शुरू की जाएगी। युवाओं को किसी कारणवश अपनी करियर योजनाओं को छोड़ना पड़ सकता है।

लव: दांपत्य जीवन में चल रही गलतफहमियों का असर पारिवारिक जीवन पर न पड़ने दें.

स्वास्थ्य : मौसम के कारण किसी प्रकार का संक्रमण हो सकता है।
———-
मीन :
सकारात्मक : यदि आपने किसी को पैसा दिया है तो उसे शांति से वापस पाने का प्रयास करें। पिछले काफी समय से आप जिस काम के लिए मेहनत कर रहे हैं उसका परिणाम आपको देखने को मिलेगा।

नेगेटिव: किसी के निजी जीवन में दखल देने से आपको मानहानि हो सकती है। महिलाओं को ससुराल पक्ष से कुछ शिकायतें होंगी लेकिन इसे ध्यान में रखने की बजाय सोच-समझकर ही निर्णय लें।

व्यापार: व्यापार में कुछ नई प्रगति आपका इंतजार कर रही है। एक विशेष परियोजना पर ध्यान देने की जरूरत है लेकिन शांति से सुलझा लिया जाए। काम करने का तरीका गुप्त रखना चाहिए।

लव: पति-पत्नी एक-दूसरे का सम्मान करेंगे। विपरीत लिंग के लोगों के प्रति आकर्षण आप पर भारी पड़ सकता है।

स्वास्थ्य: अपने लिए कुछ समय निकालना जरूरी है। अधिक काम करने से थकान और गर्दन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button