व्हाट्सएप पर मोदी सरकार का है नियंत्रण ! राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर फिर साधा निशाना

राहुल गांधी मोदी सरकार पर लगातार निशाना साध रहे हैं। राहुल गांधी अब सोशल मीडिया नियंत्रण को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हैं। पहले भी राहुल गांधी ने इन मामलों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था ऐसे में अब उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर मोदी सरकार के कथित नियंत्रण का मामला एक बार फिर से उठा दिया है।

एक पत्रिका में छपी रिपोर्ट का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि 40 करोड़ भारतीय वॉट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सएप चाहता है कि इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल भारत में रुपयों के भुगतान के लिए भी किया जाए। इसके लिए मोदी सरकार की अनुमति की जरूरत है। इस तरह से बीजेपी का वॉट्सएप के ऊपर होल्ड है।

राहुल गांधी ने इस रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह सब बातें कहीं हैं। इस रिपोर्ट में भारत में फेसबुक और व्हाट्सएप के बिजनेस और हेट स्पीच से जुड़ी हुई कई बातें हैं। इसका शीर्षक है। “भारत की सत्ताधारी पार्टी से फेसबुक के संबंध हेट स्पीच से इसकी लड़ाई में बाधा पैदा करते हैं।”

इस रिपोर्ट के भारत में फेसबुक का एक बड़ा मार्केट है। बताया जा रहा है कि भारत फेसबुक का सबसे बड़ा मार्केट है। यहां पर 32.8 करोड़ लोग इसका इस्तेमाल करते हैं, जबकि वॉट्सएप इस्तेमाल करने वालों की संख्या 40 करोड़ है। इस रिपोर्ट के अनुसार कहा गया है कि ऐसे प्लेटफार्म का इस्तेमाल बहुत बार हेट स्पीच फैलाने के लिए किया जाता है।

Related Articles

Back to top button