मिश्र एवं गहलोत ने संत रविदास एवं शहीद चंद्रशेखर आजाद को किया नमन

जयपुर ,  राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं ने संत रविदास की जयंती एवं शहीद चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर आज उन्हें नमन किया।


इस अवसर पर मिश्र ने संत शिरोमणि गुरु रविदास नमन करते हुए कहा कि संत रविदास की वाणी ने कुरीतियों को दूर करने, समाजोद्धार तथा अध्यात्म की नई राह दिखाई। उन्होंने शहीद चंद्रशेखर को भी उनकी पुण्यतिथि पर स्मरण करते हुए नमन किया।


गहलोत ने संत रविदास नमन करते हुए कहा कि उन्होंने जीवनपर्यंत मानव सेवा को लक्ष्य बनाए रखा, समानता और एकता का संदेश दिया। हमें उनकी शिक्षाओं को आत्मसात कर सभी की भलाई के लिए कार्य करना चाहिए।

उन्होंने क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी चन्द्रशेखर अजाद को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनकी देशभक्ति, वीरता और अदम्य साहस एक प्रेरणा बनी हुई है। आजादी के लिए उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा।


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती राजे ने संत रविदास को सामाजिक सौहार्द एवं एकता का प्रतीक बताते हुए उनकी जयंती पर उन्हें नमन किया और सभी को हार्दिक शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि गुरुजी ने अपने आदर्शों से हमें जनकल्याण एवं समाज उत्थान की जो राह दिखाई, वह सदियों मानवता को करूणा एवं कल्याण के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरणा देगी।

ये भी पढ़े – वाराणसी में बढ़ सकता सियासी पारा, जब रविदास जयंती पर होंगे अखिलेश और प्रियंका आमने – सामने


उन्होंने स्वतंत्र भारत के सपने को मूरत रूप देने वाले मां भारती के अमर सपूत चन्द्रशेखर आज़ाद की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश के स्वतंत्रता आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले आज़ाद का त्याग एवं बलिदान हम सबको निरंतर देशसेवा में जुटे रहने की प्रेरणा देता रहेगा।


विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने संत रविदास को नमन करते हुए कहा कि उन्होंने अपना समस्त जीवन मानव जाति के उत्थान में समर्पित कर सामाजिक एकता और समानता के प्रतीक बन गये।

 कटारिया ने शहीद चन्द्रशेखर आजाद को भी उनकी पुण्यतिथि पर नमन किया। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां एवं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल तथा अन्य कई नेताओं ने भी संत रविदास की जयंती एवं चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि 

Related Articles

Back to top button