मंत्री गिरिराज सिंह ने योगी सरकार की तारीफ, बोले- यूपी में गरीबों के लिए बनाए गए 50 लाख आवास

मंत्री गिरिराज सिंह ने योगी सरकार की तारीफ, कही ये खास बात    

दिल्ली: भाजपा ने 6 अप्रैल यानी अपने स्थापन दिवस से लेकर 20 अप्रैल तक सामाजिक न्याय पखवाड़ा मना रही है. इस पखवाड़े में भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री प्रतिदिन एक योजना के बारे में जानकारी दे रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का दिन है. इस खास मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यूपी में योगी सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना में सबसे तेजी से काम किया है और अब तक 50 लाख आवास बनाकर गरीबों को देने का काम किया है.

गरीबों को दिए जा रहे घर

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा आज 60 साल बनाम 8 साल की बात है, पहले की सरकारों ने केवल रोटी कपड़ा व मकान की बात हुई अब हमारी सरकार सच मे गरीबों को रोटी कपड़ा व मकान दे रही है. गिरिराज सिंह ने बताया प्रधानमंत्री आवास योजना में बंगाल व छत्तीसगढ़ ये दोनों राज्य पता नहीं क्यों गरीबों के हित में आवास नहीं दे रहे. बंगाल में योजना का नाम बदलने का काम किया जा रहा है और मकान गरीबों को नहीं दे रही है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ अपना स्टेट शेयर ही इस योजना में नहीं दे रही है, जिसके चलते योजना सही से लागू नहीं हो पा रही है.

पीएम आवास योजना को लेकर योगी सरकार की हुई तारीफ़

मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर यूपी की योगी सरकार की बहुत प्रशंसा की है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि यूपी में जब तक अखिलेश यादव की सरकार रही तब तक उन्होंने कोई काम नहीं किया, लेकिन जब से योगी की सरकार आई है. उन्होंने 50 लाख मकान बनाकर गरीबों को दे दिए. यूपी सबसे तेजी से इस योजना में काम कर रही है और गरीबों को आवास बनाकर दे रही है.

Related Articles

Back to top button