देर रात डीएम दरबार में पहुंचे खनन कारोबारी, जिलाधिकारी को सौपा ज्ञापन, जाने पूरा मामला

जनपद सहारनपुर के सीमावर्ती जनपद यमुनानगर से जनपद सहारनपुर की सीमा में आ रहे है जिस वजह से सहारनपुर के खनन कारोबारियों का व्यापार चौपट हो गया है, जिस वजह से जनपद सहारनपुर के खनन कारोबारियों में उत्तर प्रदेश सरकार को आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है::::::

बता दें कि हरियाणा के जनपद यमुनानगर की सीमा यमुना नदी के पश्चिमी तट से लगती है जिस से सटे हुए किनारे पर यमुनानगर के सैकड़ों स्टोन क्रेशर स्थापित है जो यमुना नदी तथा आसपास से अवैध खनन सामग्री अपने स्टोन क्रेशर पर जमा करते हैं तथा उसी सामग्री को प्रोसेस कर अन्य राज्यों के सस्ते प्रपत्रों से क्रय कर परिवहन प्रपत्र निग्रत कर जनपद सहारनपुर की सीमा राज्यो से परिवहन कर प्रदेश के कई जनपदों को खनन सामग्री की आपूर्ति करते है और अन्य राज्यों से बोगस खरीद दिखाकर प्रपत्र जारी करने का जो घोटाला काफी समय से यमुनानगर में चल रहा था उसका खुलासा निदेशक खनन हरियाणा के दिनांक 01/07/ 2021 को हुआ है जिसमें गोवा, दमन एवं दीप, उड़ीसा, महाराष्ट्र, असम, मिजोरम व बिहार आदि राज्यों से यमुनानगर के स्टोन क्रेशर कच्चा माल लाकर उसे प्रोसेस कर बेचने का खुलासा हुआ है जो कि असंभव है क्योंकि जिस दाम पर यमुना नगर जनपद में रोड़ी आदि तैयार माल मिल रहा है उससे कई गुना ज्यादा उपरोक्त राज्यों से परिवहन करने का किराया होता है जिससे स्पष्ट होता है कि यमुनानगर से जो सस्ती खनन सामग्री प्रोसेस कर परिवहन की जा रही है वह अवैध खनन कूट रचित प्रपत्रों के द्वारा की जा रही है पूर्व में भी जनपद सहारनपुर से कूटरचित प्रपत्रों के द्वारा खनन परिवहन का खुलासा सहारनपुर के अधिकारियों द्वारा किया जा चुका है!

अरुण शर्मा स्टोन क्रेशर व्यापारी ने बताया कि आज हम लोग सभी स्टोन क्रेशर वाले इकट्ठे हुए हैं! और जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा! हरियाणा में बहुत धांधली बाजी चल रही है!जो एक अलग प्रकार का क्राइम है! अन्य राज्यों से क्रेशर वाले वहा से माल लेकर आ रहे! और इतनी दूरी से माल लेकर आए जिसका ट्रांसपोर्टेशन का चार्ज ही बहुत ज्यादा है! और वह लोग हमसे कम रेट में बेच रहे हैं! और हरियाणा से सैकड़ों गाड़ी यूपी में आ रही है! और जो सहारनपुर की क्रेशर इंडस्ट्री है जोक घाटे में है! और धरातल पर आ गया है! और इस संबंध में हमने डीएम साहब को एक ज्ञापन सौंपा है! जिसमें हम ने बताया कि जो कि वहां पर जांच चल रही है! जब तक जांच चल रही है! तब तक यहां तत्काल प्रभाव से शक्ति की जाए! और जो बाहर से माल आ रहा है उसे तत्काल प्रभाव से बंद किया जाए! तभी यहां का स्टोन क्रेशर का कारोबार चल पाएगा! और तभी यहां के लोगों को रोजगार मिल पाएगा

Related Articles

Back to top button