अयोध्या श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से निकाले गए लाखों, पुलिस जांच में जुटी

अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से लाखों रुपए निकाल लिए गए हैं। यह काम ही क्लोन चेक के जरिए किया गया है। इस बात की जानकारी होते ही की खाते से लाखों रुपए क्लोन चेक के जरिए निकाल ले गए हैं तो इस पर ट्रस्ट के महासचिव की शिकायत ने पुलिस में एफ आई आर दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि एहतियात के लिए राम मंदिर ट्रस्ट के बैंक खातों को लॉक करवा दिया गया है।

वहीं इस पूरे मामले पर अयोध्या के सीईओ राजेश कुमार राय ने कहा है कि “कल श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव ने शिकायत की कि ट्रस्ट के अकाउंट से फर्जी चेक के माध्यम से 6 लाख रुपये की राशि निकाल ली गई है। एफआईआर रजिस्टर कर ट्रस्ट के सारे अकाउंट लॉक कर दिए गए हैं। 6 लाख रुपये पीएनबी लखनऊ की किसी ब्रांच से निकाला गया है।”

बता दें कि इस पूरे मामले का पता तब लगा जब किसी ने 9 लाख 86 हजार रुपए का तीसरा क्लोन चेक लखनऊ के बैंक ऑफ बड़ौदा में भुगतान के लिए लगाया। बड़ी रकम होने के कारण बैंक ने इस बार ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से कंफर्म किया तो उन्होंने ऐसा कोई चेक जारी करने से साफ मना कर दिया। इसके बाद बैंक ने पेमेंट रोक दी।

वहीं, चंपत राय ने अयोध्या पुलिस से इस पूरे मामले की शिकायत की। इसके बाद बुधवार देर शाम अयोध्या कोतवाली में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया।

Related Articles

Back to top button