महिला दरोगा रश्मि यादव के परिवार से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव, पॉलीटिकल प्रेशर की कही बात  

महिला दरोगा रश्मि यादव की संदिग्ध हालत में मौत के बाद उनके परिवार से मिले अखिलेश यादव, कही ये बात

लखनऊ: अमेठी जिले में महिला दरोगा के संदिग्ध मौत के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे हैं. वहीं पीड़ित परिवार से मुलाक़ात के बाद अखिलेश यादव बोले कि रश्मि यादव को मेहनत व परीक्षा पास करने के बाद नौकरी मिली थी. इतना ही नहीं उन्होंने कहा रश्मि को किन कारणों से आत्महत्या करनी पड़ी वह बहुत दुखद है.

इतना ही नहीं पीड़ित परिवार से मुलाक़ात के दौरान अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि मुझे जो जानकारी मिली है उनके अनुसार थाने पर काफी पॉलीटिकल प्रेशर था. एक विशेष जाति का होने की वजह से उस पर पॉलीटिकल प्रेशर था. उन्होंने कहा क्या मुख्यमंत्री की जाति के लोग नहीं बैठे हुए हैं वहां थाने में इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि जिस जिले में घटना हुई है उस जिले में ऊपर से नीचे तक एक जाति के हैं, पुलिस कप्तान भी कौन है.

महिला दरोगा की मौत के बाद अखिलेश ने सीएम योगी पर बोला हमला

सपा प्रमुख ने कहा रश्मि यादव पर एक विशेष जाति का होने का प्रेशर था. उन्होंने ये भी कहा कि क्या मुख्यमंत्री की जाति के लोग उस थानें में तैनात नहीं हैं. उस थाने में जितने लोग हैं क्या मुख्यमंत्री की जाति के नहीं हैं. जो लोग दूसरे दलों पर आरोप लगाते थे वह अब क्या कहेंगे. इसके साथ उन्होंने कहा कि सीएम योगी के जाति के लोग अन्याय कर रहे हैं.

संदिग्ध हालत में रश्मि यादव की हुई मौत

महिला दरोगा रश्मि यादव की अमेठी जिले के सरकारी आवास पर संदिग्ध हालत में मौत हो गई. मौत के दौरान महिला दरोगा का शव फंदे से लटका मिला था. हालांकि सूचना के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ दरोगा को अचेत अवस्था में बाहर निकाला और अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया. मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल से सबूत एकत्रित करना शुरू कर दिया है. एसपी के मुताबिक रश्मि यादव ने आत्महत्या की है लेकिन आत्महत्या की वजह क्या रही यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है.

जानकारी के मुताबिक यह मामला मोहनगंज थाना क्षेत्र का है जहां थाने पर तैनात महिला सब इंस्पेक्टर रश्मि यादव का बीते दिन दोपहर 2:00 बजे थाना परिसर में ही बने सरकारी आवास में अचेत हालत में मिलीं. उनका शव दुपट्टे के सहारे पंखे से लटका हुआ मिला था. मौके पर पहुंचे सिपाही की सूचना के बाद पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला और आनन फानन में रश्मि को लेकर अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

लखनऊ के गोसाईगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला सब इंस्पेक्टर रश्मि यादव करीब 2 साल पहले अमेठी आई थी जिसके बाद गौरीगंज थाने में रही. लगभग 1 साल पहले रश्मि यादव का तबादला मोहनगंज थाने में हुआ जहां वह थाने में ही बने रिपोर्टिंग महिला चौकी की प्रभारी थी. बताया जा रहा है कि रश्मि हाल ही में सीओ सर्किल के यहां मीटिंग में शामिल हुई थी और लगभग 1:30 बजे अपने कमरे पर चली गई.

दुपट्टे से लटका मिला शव

फिर शाम को 5:00 बजे मोहनगंज थाने में ही अपर पुलिस अधीक्षक विनोद पांडेय को आना था. जिसकी जानकारी देने थाने का एक सिपाही उनके कमरे पर गया. काफी देर तक जब कमरा नहीं खुला तो उसने मोहनगंज थाने में जानकारी दी. जिसके बाद थाने के एसएचओ पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और कमरे दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए. अदंर जाकर उन्होंने देखा कि रश्मि यादव का शरीर दुपट्टे के सहारे कमरे में लगे पंखे से लटका हुआ था.

वहीं घटना को लेकर एसपी ने कहा कि मृतक रश्मि यादव एक होनहार सब इंस्पेक्टर थी. सुबह ही वो सीओ के यहां मीटिंग में गई थी. फिलहाल मैंने खुद घटनास्थल का निरीक्षण किया है. पहली नजर में मामला आत्महत्या का लग रहा है, लेकिन अभी वजह साफ नहीं है पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button