आजम खान को लेकर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान, कहा- जमानत के लिए करेंगे प्रयास

आजम खान को लेकर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान, कही ये खास बात  

लखनऊ: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीतापुर जेल में बंद रामपुर के विधायक आजम खान को लेकर बड़ा बयान दिया है. अखिलेश यादव ने लखनऊ में कहा कि सपा आजम खान के साथ है और पार्टी उनकी जमानत के लिए पूरा प्रयास करेगी.

जानकारी के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से रामपुर के विधायक व सपा के दिग्‍गज नेता के समर्थक अखिलेश यादव पर मदद न करने का आरोप लगा रहे थे. यही नहीं, इस वजह से कई नेताओं ने सपा से इस्‍तीफा भी दे दिया था. हालांकि अब सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद आजम खान को लेकर कोई बयान दिया है. यही नहीं, इस दौरान उन पर सपा के कई बड़े मुस्लिम नेता भी रामपुर विधायक की अनदेखी का आरोप लगा चुके हैं. इसके साथ ही सवाल उठा चुके हैं कि क्‍या मुलायम सिंह यादव जेल में बंद होते तो सपा प्रमुख उन्हें बाहर लाने की कोशिश नहीं करते.

कई विधायकों संग रविदास मल्होत्रा पहुंचे थे रामपुर जेल

वहीं जब इस दौरान अखिलेश यादव से सीतापुर जेल में बंद आजम खान से सपा प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात नहीं होने पर सवाल किया गया तो उन्‍होंने ने कहा कि इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है. वहीं रविवार को सपा प्रमुख के निर्देश पर कई विधायकों के साथ पूर्व मंत्री रविदास मल्होत्रा सीतापुर जेल पहुंचे थे, लेकिन उनकी आजम खान से मुलाकात नहीं हो पाई. इसके बाद सपा विधायक ने जेल प्रशासन पर रामपुर विधायक से मुलाकात न कराने का आरोप लगाते हुए कहा कि आजम खान को फांसी वाली बैरेक में रखा गया है. इसके साथ ही कहा कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है, लेकिन बीजेपी ने आजम खान को साजिश के तहत 26 महीने से जेल में बंद रखा है. साथ ही कहा कि भाजपा जेल में कभी भी आजम खान की हत्या करवा सकती है.

प्रसपा प्रमुख भी कर चुके हैं आजम खान से मुलाकात

अखिलेश यादव के चाचा व प्रसपा सुप्रीमों शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को सीतापुर जेल में बंद आजम खान से मुलाकात की थी. इसके बाद उन्‍होंने कहा था कि हम उनके साथ हैं और उनकी जो भी मदद हो सकेगी वह हम जरूर करेंगे. इसके साथ ही उन्‍होंने इशारों-इशारों में आजम खान की मदद नहीं करने पर अखिलेश यादव पर निशाना साधा था.

Related Articles

Back to top button