हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर मायावती बोलीं, बहन बेटियां सुरक्षित नहीं

लखनऊ। प्रदेश के जनपद हाथरस में युवती के ऊपर जानलेवा हमला और सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने घटना को अति निन्दनीय बताते हुए कहा कि यहां बहन बेटियां सुरक्षित नहीं हैं।
मायावती ने रविवार को ट्वीट किया कि यूपी के जिला हाथरस में एक दलित लड़की को पहले बुरी तरह से पीटा गया, फिर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया, जो अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय है, जबकि अन्य समाज की बहन-बेटियां भी अब यहां प्रदेश में सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार इस ओर जरूर ध्यान दे, बसपा की यह मांग है।
वहीं इस मामले को लेकर हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांतवीर ने इंस्पेक्टर चंदपा को लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं इस मामले के सभी चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
युवती के मुताबिक यह घटना 14 सितम्बर को चंदपा पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी। पीड़ित ने मजिस्ट्रेट को दिए अपने बयान में कहा था कि चार युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और विरोध करने पर उसका गला घोंटने की कोशिश की, जिसमें पीड़ित युवती की जीभ कट गई।
युवती ने चारों आरोपितों की पहचान संदीप, रामू, लवकुश और रवि के रूप में की थी। चारों आरोपितों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार, हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक मुकदमा त्वरित अदालत में चलाया जाएगा। पीड़ित युवती को को घटना के दूसरे दिन अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था।

Related Articles

Back to top button