मथुरा परिवारिक विवाद : धूल उड़ने को लेकर पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या, दो पुत्र भी घायल

मथुरा। कोतवाली सुरीर क्षेत्र अंतर्गत गांव ब्योहई में परिवारिक रिश्तेदारी में चल रहे विवाद में मंगलवार सुबह विवाद हो गया, जिसके चलते एक पक्ष ने लाइसेंसी बंदूक से दंपत्ति की निर्मम हत्या कर दी, दम्पत्ति के दोनों पुत्र घायल हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही इलाका पुलिस गांव में पहुंच गयी और लाइसेंसी बंदूक सहित तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। घटनास्थल पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. गौरव ग्रोवर ने बताया एक ही घर पर रहने वाले रिश्तेदारों में विवाद पूर्व से चल रहा था जिसमें आज फिर विवाद हुआ और फायरिंग में पति-पत्नी की मौत हो चुकी है। फिलहाल शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

दरअसल, थाना सुरीर के गांव ब्योंही निवासी अशोक कुमार उर्फ गुल्ली पुत्र तुलाराम शर्मा तथा गुलवीर पुत्र सुखराम शर्मा आपस में रिश्तेदार है, जिनके मध्य सोमवार को खेतों में ट्रैक्टर के कटर से धान निकालते समय उड़ रहे गर्द (धूल) को लेकर कहासुनी गाली-गलौज हो गई थी। जिसमें परिवार की सदस्य कुंमरपाल बीच-बचाव में घायल हुए थे।

मंगलवार की सुबह करीब 8 बजे फिर परिवार में कहासुनी हो गई। जिससे गुलवीर उसके पुत्र कमाल, बलराम के अलावा नरेन्द्र पुत्र कुंवरपाल, सोनदेवी आदि ने लाठी-डण्डे तमंचे-बन्दूक आदि से अशोक शर्मा पर हमला बोल दिया। पति को बचाने आईं पत्नी गीता शर्मा ने जब विरोध किया तो हमलावरों ने 55 वर्षीय अशोक एवं उसकी 52 वर्षीय पत्नी गीता पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये। इस दौरान माँ-पिता को जब पुत्र राजेश, मुकेश शर्मा बचाने गये तो उनपर लाठी-डण्डों से हमलाबोल कर घायल कर दिया।

सूचना पर पहुंची कोतवाली सुरीर पुलिस ने दोनों को अस्पताल पहुंचा जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर सहित पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्रीश चन्द्र तथा पुलिसबल मौके पहुंच गया और जानकारी हासिल करते हुए बताया कि गांव ब्यौही में गोली लगने से दंपती की मौत हुई है। मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। घटना में शामिल हमलावर गुलवीर, कमाल, बलराम को फायरिंग में प्रयुक्त हथियार सहित गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गये गुलवीर और उसके दोनों पुत्र हैं।

पोस्टमार्टम पर पहुंचे मृतक दम्पति के घायल पुत्र ने बताया कि उनके ताऊ के लड़के हैं। उनका खेत और मकान बराबर-बराबर में हैं। ग्रामीणों ने बताया कि अशोक उर्फ गुल्ली के बाबा रघुवर दयाल के दो पत्नियां थी, जिनके दोनों पत्नी के अलग-अलग अशोक और गुलवीर पुत्र है।

Related Articles

Back to top button