लंबा इंतजार हुआ खत्म, भारत और पाकिस्तान के बीच अब खेला जाएगा मुकाबला !

क्या आपको इंतजार है भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का? क्योंकि काफी लंबा समय हो गया है जब से भारत ने पाकिस्तान के विरुद्ध कोई मुकाबला नहीं खेला। 2019 के वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम ने अपना आखिरी मुकाबला पाकिस्तान के साथ खेला था। वही आप भारत फिर एक बार पाकिस्तान से मुकाबला करने वाला है। भारत देश में क्रिकेट के फैन चाहते हैं भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हमेशा ही टक्कर का होता है। यह मैच हाई प्रेशर वाला होता है। अब आपको बता दें कि इन दोनों टीमों का मुकाबला आप जल्द ही होने वाला है। भारत और पाकिस्तान के बीच सितंबर की शुरुआत में एशिया कप में खेला जाएगा।

इस बात की जानकारी बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने दी है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है की सितंबर में एशिया कप खेला जाएगा जिसकी मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है। लेकिन बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया है कि सुरक्षा कारणों के तहत भारतीय टीम पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाएगी। जिसकी वजह से एशिया कप इस बार दुबई में कराया जा रहा है और इस बार भारत और पाकिस्तान दोनों ही इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली है। क्रिकेट के फैंस चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना चाहिए।

बता दे की भारत ने पाकिस्तान के विरुद्ध 2012 से एक भी सीरीज नहीं खेली है। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रही अनबन की वजह से दोनों देश एक दूसरे से कोई सीरीज नहीं खेलते हैं। हालांकि भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 के बाद से कई बार मुकाबला हो चुका है और इसमें ज्यादातर भारतीय टीम विजेता हुई है। वहीं अगर बात करें चैंपियंस ट्रॉफी की तो चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को शिकस्त दे दी थी। यह चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल था। लेकिन वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान भारत से कभी नहीं जीत सका। हर बार पाकिस्तान के लिए “मौका मौका” ही रह जाता है। वह इस बार एशिया कप में दोनों टीमें फिर एक बार खेलने वाली हैं।

Related Articles

Back to top button