लॉकर खोलने के लिए मनीष सिसोदिया को गाजियाबाद में पंजाब नेशनल बैंक लेकर पहुंची CBI

दिल्ली आबकारी नीति को अमल में लाने में कथित अनियमितताओं के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में आम आदमी पार्टी के नेता का नाम लिया

दिल्ली में शराब घोटाले को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ चल रही सीबीआई जांच में मंगलवार सुबह उनके बैंक लॉकर की जांच करने के लिए सीबीआई के अधिकारी गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर-4 स्थित पंजाब नेशनल बैंक पहुंचे। इस दौरान अफसरों ने मनीष सिसोदिया के सामने ही उनके लॉकर को खोला। मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि वह और उनका पूरा परिवार जांच में पूरा सहयोग कर रहा है और सीबीआई को लॉकर से कुछ नहीं मिलेगा। कहा कि उनके खिलाफ सभी आरोप झूठ साबित होंगे और वे बेदाग निकलेंगे।

दिल्ली आबकारी नीति को अमल में लाने में कथित अनियमितताओं के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में आम आदमी पार्टी के नेता का नाम लिया गया है। केंद्रीय एजेंसी ने 19 अगस्त को सिसोदिया के साथ 30 अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। मनीष सिसोदिया ने कहा कि 19 अगस्त को उनके घर पर 14 घंटे तक हुई जांच पड़ताल में सीबीआई के हाथ कुछ नहीं लगा है। कहा कि लॉकर में भी कुछ नहीं मिलेगा।

दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 2016 में खादी विकास और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) का अध्यक्ष रहते हुए अपने कर्मचारियों पर 1400 करोड़ रुपये के पुराने नोट बदलवाने के लिए दबाव डाला था। दिल्ली विधानसभा में विधायक दुर्गेश पाठक ने आरोप लगाया है कि 2016 में नोटबंदी के समय उन्होंने पुराने नोट को नए में बदल कर अपने लोगों का फायदा पहुंचाया था।

Related Articles

Back to top button