दीदी का स्कूलों को नया फरमान, सभी को पालन करना पड़ेगा

बंगाल: ममता सरकार ने स्कूलों में तय किया नया ड्रेस कोड, अब इस रंग की यूनिफॉर्म पहनेंगे स्टूडेंट्स

 

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार राज्य के सरकारी स्कूलों में एक नया ड्रेस कोड लागू करने जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल में सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के स्टूडेंट्स की ड्रेस नीले और सफेद रंग की होगी। साथ ही नए ड्रेस कोड में बंगाल सरकार का ‘बिस्वा बांग्ला’ लोगो (logo) भी होगा। बताया जा रहा कि इस ड्रेस को डिजाइन खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया है।

एक सरकारी आदेश के मुताबिक राज्य के MSME विभाग की ओर से नई यूनिफॉर्म की आपूर्ति की जाएगी। प्री-प्राइमरी से कक्षा 8 तक के लड़कों के लिए सफेद शर्ट और नेवी ब्लू पैंट और लड़कियों के लिए नेवी ब्लू फ्रॉक और सलवार कमीज के साथ सफेद शर्ट ड्रेस कोड तय किया गया है। इसके साथ ही हर ड्रेस की जेब पर बिस्वा बांग्ला का logo लगा होगा। राज्य सरकार की ओर से छात्रों को दिए जा रहे स्कूल बैग पर भी बिस्वा बांग्ला का logo होगा।

कक्षा तीन से 5वीं तक शर्ट और स्कर्ट के दो सेट दिए जाएंगे, जबकि कक्षा 6 से 8वीं तक सलवार और कमीज के दुपट्टे के दो सेट दिए जाएंगे। स्कूलों में ड्रेस कोड निर्धारित करने से पहले ममता बनर्जी के आदेश पर सभी सरकारी ऑफिस की बिल्डिंग्स और सार्वजनिक बुनियादी ढांचे को नीले और सफेद रंग में रंगा गया था।

Related Articles

Back to top button