विश्वविद्यालयों को रोजगार की गंगोत्री बनाना दिल्ली सरकार की प्राथमिकता- Sisodiya

नई दिल्ली : उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा है कि बेरोजगारी से युद्ध लड़ने के लिए हमें विश्वविद्यालयों को रोजगार की गंगोत्री बनाना होगा। दिल्ली सरकार का लक्ष्य विद्यार्थियों में उद्यमिता की सोच विकसित करना है। इसके लिए दिल्ली सरकार लगातार प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना (Coronavirus) महामारी के समय सारे विश्व में बेरोजगारी चुनौती के रूप में सामने आई है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 25 वीं जयंती के अवसर पर उप मुख्यमंत्री ने यह बात कही। उन्होंने शनिवार को नेताजी सुभाष प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम लेक्चर थियेटर कंपलेक्स का उद्घाटन किया।

50 मीटर ऊंचा ध्वज भी किया स्थापित
इस अवसर पर विद्यालय में 50 मीटर ऊंचा ध्वज भी स्थापित किया गया मुख्यमंत्री ने कहा कि आपस के भेदभाव को भुलाकर बेहतर शिक्षा के माध्यम से भारत के भविष्य को सवारना नेताजी को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि है। नेता जी के सपनों का भारत तब साकार होगा जब देश के बच्चे कुशल बनकर देश के विकास में अपना योगदान दें। यही सच्ची देशभक्ति है।

नेताजी के नाम पर भारत का एकमात्र प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि नेताजी के नाम पर यह भारत का एकमात्र प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय है। इस संस्थान के विद्यार्थियों के शानदार प्रदर्शन के कारण देशभर में नेताजी सुभाष प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का नाम बहुत गर्व से लिया जाता है। यह दिल्ली सरकार के लिए गौरव की बात है कि आज दिल्ली के सरकारी विश्वविद्यालयों के छात्र अंतरराष्ट्रीय ओलंपियाड में भारत का परचम लहरा रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह विद्यार्थियों, शिक्षकों और दिल्ली की ईमानदार सरकार के संयुक्त प्रयासों का परिणाम है। यही कारण रहा है कि केंद्र सरकार के नीति आयोग ने अपनी रिपोर्ट में दिल्ली के सरकारी विद्यालयों को प्रथम स्थान दिया है।

Related Articles

Back to top button