Maharashtra : Unlock 5 में भी नहीं खुलेंगे मंदिर, मेट्रो और साप्ताहिक बाजारों को दी खोलने की छूट

कोरोना संकट के बीच में आज महाराष्ट्र सरकार ने अनलॉक 5 के तहत अपने नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए है। हालांकि इस नए आदेशों के अनुसार मंदिरों और स्कूलों के खोले जाने की अनुमति नहीं दी गई है वही मेट्रो सेवाओं को 15 अक्टूबर से शुरू कर दिया गया हैइसके साथ ही सरकारी और निजी लाइब्रेरी को भी खोला जा सकता है।

महाराष्ट्र में अनलॉक को लेकर नए गाइडलाइन जारी हुए हैं, जिसमें मंदिरों, थिएटर्स और धार्मिक स्थलों पर लगी पाबंदियों पर अभी कोई ढील नही दी गई है। देश के कई अन्य राज्यों में कड़े निर्देशों के साथ सिनेमाहॉल खुलने जा रहे हैं लेकिन महाराष्ट्र में अभी इस पर पाबंदी है।

स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों पर अभी पाबंदी लगी हुई है और अनलॉक के नए गाइडलाइन में भी इसके फिर से खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। हालांकि अध्यापक 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल अटैंड कर सकते है।

इसके साथ राज्य सरकार ने 15 अक्टूबर से मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है। इस पर में शहरी विकास विभाग की ओर दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। सरकार ने सरकारी और निजी लाइब्रेरी को भी खोलने का फैसला लिया है जो की कल से शुरू हो जाएंगे

महाराष्ट्र सरकार ने स्थानीय साप्ताहिक बाजार खोलने की भी अनुमति दे दी है। यह भी कल से ही खुलेंगे। हालांकि कन्टेनमेंट जोन में यह पाबंदी जारी रहेगी साथ ही सरकार ने दुकानों के खोले जाने के समय भी तय कर दिए हैं और अब यह सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगे।

Related Articles

Back to top button