महाराष्ट्र : राज्यपाल ने मंदिरों को खोलने के लिए CM उद्धव को लिखी चिट्ठी, शिरडी के महंतो ने रखा एकदिवसीय अनशन

महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इसके साथ ही शिरडी में साधु-संत भी अनशन पर बैठ गए हैं। वहीं, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सीएम उद्धव ठाकरे को लिए चिट्ठी भी लिखी है।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए कहा है। इसके लिए उन्होंने 1 जून से अपने मिशन फिर से शुरू करने की घोषणा भी की थी, लेकिन चार महीने बाद भी पूजा स्थल नहीं खोले गए थे।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि यह विडंबना है कि एक तरफ सरकार ने बार और रेस्तरां खोले हैं, लेकिन दूसरी तरफ, देवी और देवताओं के स्थल को नहीं खोला गया है. आप हिंदुत्व के मजबूत पक्षधर रहे हैं. आपने भगवान राम के लिए सार्वजनिक रूप से अपनी भक्ति व्यक्त की.

इस बीच साईं मंदिर खोलने के लिए भी बीजेपी के आध्यात्मिक महंतों ने शिरडी में एकदिवसीय अनशन शुरू किया है। कोरोना के कारण सूबे में सात महीनों से सभी मंदिर बंद है। प्रदर्शन करियो का कहना है की “एक तरफ तोह सरकार ने शराब की दुकानें खोल दी हैं, मगर मंदिर बंद फिर क्यों रखा जा रहा है। इसी कारन खफा साधु संतों ने अनशन शुरू कर दिया है।

Related Articles

Back to top button