महाराष्ट्र सरकार पाटिल की साजिश, सूरत में विधायकों को रखने का भी इंतजाम किया : संजय राउत

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार पर खतरा मंडरा रहा है. राज्य मंत्री और वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे शिवसेना के 20 विधायकों को लेकर गुजरात के सूरत पहुंच गए हैं

Maharashtra government महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार पर खतरा मंडरा रहा है. राज्य मंत्री और वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे शिवसेना के 20 विधायकों को लेकर गुजरात के सूरत पहुंच गए हैं. फिलहाल महाराष्ट्र से दिल्ली तक आवाजाही शुरू हो गई है। इस बीच संजय राउत ने कहा है कि यह गुजरात के सीआर पाटिल की महाराष्ट्र में उद्धव सरकार को उखाड़ फेंकने की साजिश है। सीआर पाटिल ने शिवसेना के बागी नेताओं के सूरत में ठहरने की भी व्यवस्था की है।

Maharashtra government संजय राउत ने और क्या कहा?

यह एक बड़ी साजिश है। कुछ विधायक मुंबई में नहीं हैं। शिवसेना ईमानदार लोगों की फौज है। भाजपा यह नहीं समझती कि महाराष्ट्र मध्य प्रदेश और राजस्थान से अलग है। एकनाथ शिंदे और कुछ धससभाओं से संपर्क नहीं हो पा रहा है। मुझे पता चला है कि कुछ विधायक सूरत में हैं और उन्हें जाने नहीं दिया जा रहा है। मुझे उम्मीद है कि वे सभी विधायकों को वापस कर देंगे, क्योंकि वे शिवसेना के प्रति वफादार हैं।

संजय राउत ने कहा कि उन्होंने हाल ही में एकनाथ शिंदे से बात की थी

सूत्रों के मुताबिक, पहले राउत राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की बैठक में शामिल होने दिल्ली जा रहे थे, लेकिन अब वह दिल्ली नहीं जा रहे हैं. माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में चल रहे संकट के चलते अब वे एक साथ आकर रणनीति तैयार करेंगे. इस बीच शरद पवार भी मुंबई लौट रहे हैं।

इससे राज्य की प्रमुख विकास मोर्चा सरकार को बड़ा झटका लगा है। पहले चुनाव में एमवीए में सिर्फ 5 प्रत्याशी जीते थे। अब शिवसेना के वरिष्ठ नेता और मंत्री एकनाथ शिंदे बागी हो गए हैं. वह पार्टी के करीब 20 विधायकों को लेकर सूरत पहुंचे हैं. शिंदे दोपहर 2 बजे एक अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. देखना होगा कि आज उद्धव ठाकरे की सरकार बचेगी या गिरेगी।

वहीं सीएम उद्धव ठाकरे भी एक्शन मोड में हैं। उन्होंने दोपहर 12 बजे गठबंधन की बैठक बुलाई है. इस बीच कांग्रेस ने अपने विधायकों को भी दिल्ली बुलाया है। गौरतलब है कि कल होने वाले एमएलसी चुनाव में शिवसेना के कुछ विधायकों के क्रॉस वोटिंग से भी पार्टी को नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें-आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री से लेकर, सीएम ,केंद्रीय मंत्री व सेना ने किया योग

 

Related Articles

Back to top button