शिंदे की ताकत की परीक्षा आज:विधानसभा में शिवसेना का दफ्तर सील, सदन में पहुंचे विधायक; कुछ ही मिनटों में स्पीकर के चुनाव पर वोटिंग

उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत करने और मराठी राजनीति में हलचल मचाने वाले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पास अपनी ताकत का पहला प्रदर्शन होगा।

उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत करने और मराठी राजनीति में हलचल मचाने वाले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पास अपनी ताकत का पहला प्रदर्शन होगा। विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव रविवार को विधानसभा के अंदर होना है, जिसके लिए विधायक पहुंच रहे हैं.
इधर, शिवसेना में मचेला दंगों को देखते हुए विधानसभा के अंदर उनके कार्यालय को सील कर दिया गया है। शिवसेना के स्पीकर उम्मीदवार राजन साल्वी विधानसभा उपाध्यक्ष नीलम गोरहे के कार्यालय में बैठे हैं.
महाराष्ट्र में नवगठित शिंदे सरकार की ताकत की पहली परीक्षा आज यानि 3 जुलाई को होगी. विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव भी आज होना है। इस बीच, शिवसेना ने शिंदे समूह के विद्रोह के बाद पार्टी के सभी पदाधिकारियों से ईमानदारी का हलफनामा मांगा है, जिसने महाविकास अघाड़ी सरकार को उखाड़ फेंका था। इसके लिए 2 दिन की समय सीमा दी गई है।

पार्टी आदेश में सबसे निचले स्तर की उपशाखाओं के प्रमुखों से लेकर सभी पदाधिकारियों को यह शपथ पार्टी मुख्यालय में जमा करनी होगी. माना जा रहा है कि शिवसेना के दावे को लेकर उद्धव और शिंदे खेमे के बीच कानूनी लड़ाई होने पर इस हलफनामे का इस्तेमाल किया जाएगा.

हलफनामे के मसौदे में शिवसैनिकों को पार्टी संविधान, बालासाहेब ठाकरे और पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के प्रति निष्ठा की शपथ लेने को कहा गया है

Related Articles

Back to top button